पंचायती चुनाव को लेकर चुनाव ऑबजर्वर ने की अधिकारियों से बैठक

कल्याण केसरी न्यूज़, अमृतसर, 6 अक्टूबर 2024: पंचायती चुनाव से संबंधित प्रक्रिया की समीक्षा के लिए अमृतसर में सरकार द्वारा नियुक्त चुनाव ऑबजर्वर हरप्रीत सिंह सूदन ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। इस अवसर पर उन्होंने डिप्टी कमिश्नर कम चुनाव जिला चुनाव अधिकारी शाक्षी साहनी एडिश्नल डिप्टी कमिश्नर कम एडिश्नर जिला चुनाव अधिकारी परमजीत कौर, एस.एस.पी. देहाती चरणजीत सिंह, सहायक कमिश्नर गुरसिमरनजीत कौर, एस.डी.एम. अजनाला रविंदर सिंह अरोड़ा, एसडीएम बाबा बकाला अमनदीप सिंह, एसडीएम अमृतसर-2 मनकंवल सिंह चाहल, डी.एस.पी समर विनीत, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी संदीप मल्होत्रा ​​और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

चुनाव ऑबजर्वर सूदन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पंचायत चुनाव पूरी तरह से पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराया जाए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि गांव में शरारती तत्वों पर नकेल कसे और इन चुनावों में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए ग्रामीण स्तर पर पुख्ता इंतजाम किए जाएं। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव आयोग ने भी पूरे प्रदेश में निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं पूरी कर ली हैं।

उन्होंने आगे कहा कि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 07.10.2024 (सोमवार) दोपहर 03:00 बजे तक है। मतदान दिनांक 15.10.2024 (मंगलवार) को प्रातः 08.00 बजे से सायं 04.00 बजे तक मतपेटियों के माध्यम से होगा। मतदान संपन्न होने के बाद उसी दिन मतदान केंद्र पर ही वोटों की गिनती की जाएगी.

डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने चुनाव पर्यवेक्षक को बताया कि जिला प्रशासन इन चुनावों को पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि चुनाव को सही ढंग से संपन्न कराने के लिए अधिकारियों/कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि चुनाव ड्यूटी के दौरान अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों/ कर्मचारियों के विरूद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जायेगी। बैठक के दौरान एस.एस.पी देहाती ने चुनाव ऑबजर्वर को आश्वस्त किया कि चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस की ओर से हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं और शरारती तत्वों के खिलाफ भी अभियान चलाया गया है।

Check Also

जिले में 224260 मीट्रिक टन बासमती की हुई खरीद: डिप्टी कमिश्नर

9570 मीट्रिक टन धान मंडियों में पहुंचा आढ़ती एवं किसान सुबह 9:30 बजे से 10:00 …