जिलाधीश ने एस.डी.एम से जी.ओ.जी के मूल्यवान फीडबैक पर प्रोमेट एक्शन सुनिश्चित करें

जालन्धर : जिलाधीश जालन्धर श्री वरिंदर कुमार शर्मा ने आज सभी उप मंडल मजिस्ट्रैटों को कहा कि वे जिले के लोगों को प्रभावी शासन प्रदान करने के लिए अभिभावकों (जीओजी) द्वारा दी गई मूल्यवान प्रतिक्रिया पर त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करें।

जिला प्रशासनिक परिसर में आज यहां गारडियंस ऑफ गवरर्न के कामकाज की समीक्षा करने के लिए बैठक की अध्यक्षता करते हुए, जिलाधीश ने कहा कि राज्य सरकार की इस प्रमुख योजना का उद्देश्य जमीनी स्तर पर सरकारी निधि के उचित उपयोग से लोगों को अच्छी तरह से सदउपयोग करना सुनिश्चित करना हैं। उन्होंने कहा कि जीओजी सरकार को मूल्यवान प्रतिक्रिया देकर जिले के लोगों को नि:स्वार्थ सेवा प्रदान कर रहा है। श्री शर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन का कर्तव्य है कि इन प्रतिक्रियाओं पर त्वरित कार्रवाई की गई, ताकि लोगों को इसका अधिक-से-अधिक लाभ  पहुँचाया जा सके।

जिलाधीश ने उप-मंडल मजिस्ट्रैट से कहा कि जीओजी द्वारा दिए गए फीडबैक के निपटारे की प्रगति की निगरानी के लिए हर सप्ताह अपने कार्यालय में एक समीक्षा बैठक आयोजित करें। श्री शर्मा ने कहा कि योजना की निगरानी के लिए हर महीने एक समीक्षा बैठक आयोजित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यह हम सभी के लिए बहुत गर्व वाल बात है कि सरकार की पारदर्शिता और उतरदायित्व को बढ़ाने के अलावा, राज्य सरकार की सामाजिक-आर्थिक प्रगति पर जीओजी अत्यधिक योगदान दे रहा है।
जिलाधीश ने कहा कि लोगों को पारदर्शी और उतरदायी शासक सुनिश्चित करने के लिए यह प्रतिक्रिया प्रणाली बहुत महत्वपूर्ण है। श्री शर्मा ने आशा व्यक्त की कि जीओजी लोगों को सुशासन प्रदान करने और प्रशासन को महत्वपूर्ण फीडबैक प्रदान करके समस्याओं को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन राज्य सरकार की इस योजना को सही ढंग से लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है ।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री जितेंद्र जोरवाल, उप9मंडल मजिस्ट्रेट श्री परमवीर सिंह, श्री वरिंदर पाल सिंह बाजवा, श्री राजीव वर्मा, श्री संजीव शर्मा और सुश्री नवनीत कौर बल्ल, सहायक कमिश्नर श्री हिमांशु जैन, डॉ दीपक भाटिया और श्री कुलदीप बावा शामिल थे।

इस अवसर पर, मेजर जनरल (सेवानिवृत) एसएस पुआर, कर्नल (सेवानिवृत) मनदीप गरेवाल, कर्नल (सेवानिवृत) बलबीर सिंह, कर्नल (सेवानिवृत) बच्चन सिंह, कर्नल (सेवानिवृत) श्री विजय कुमार, कप्तान आरएस परमार और अन्य भी मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *