रूडसेट पंजाब को कौशल राज्य बनाने के लिए प्रयासरत -गंभीर

जालन्धर : रूडसेट संस्था के रीजनल मैनेजर श्री पी.के.गंभीर, ने आज कहा कि यह संस्था पंजाब को कौशल बनाने के लिए निरंतर योगदान दे रही है जिस से नौजवान के लिए जहाँ एक तरफ रोजगार के नये अवसर पैदा होंगे वहीं साथ ही वह राज्य के विकास में अहम योगदान दे सकते हैं।

आज संस्था में मैनज पार्लर मैनेजमैट और सलुन उद्यमी का मु3त प्रशिक्षण प्रोग्राम सफलता पूर्ण संपन्न होने पर मुख्य  मेहमान के तौर पर पहुँचे श्री गंभीर ने रुडसेट संस्था जालन्धर के सब बच्चों को पाठ्यक्रम पूरा करने के लिए बधाई दी और उन्होने बच्चों को मेहनत और लगन से आगे बढने को कहा। उन्होने बच्चों की तरफ से लगन और रूचि के साथ काम सीखने की प्रशंसा की और बच्चों को बैंकों से वितीय सहायता लेकर अपने काम 2ाोलने के लिए प्रेरित किया।उन्होने बताया कि आज के समय में तकनीकी और पेशेवर शिक्षा की महत्ता बहुत बढ गई है। उन्होने ने कहा कि देश में बेरोजगारी और गरीबी दो सब से बडी बीमारी हैं जिनको गुणवता भरपूर तकनीकी शिक्षा से दूर किया जा सकता है। उन्होने कहा कि रूडसैट संस्था की तरफ से इसी कडी के अंतर्गत नौजवान लडके लडकियों को अलग्र-अलग पेशों की प्रशिक्षण देकर रोजगार के काबिल बनाया जा रहा है। उन्होने कहा कि नौजवानों, औरतों को विशेष प्रशिक्षण के कर रोजगार के काबिल बनाया जा सकता है जिससे समाज का बडा वर्ग अपने पैरों पर खडा हो सके।

इस से पहले रूडसैट के डायरेक्टर  जगदीश कुमार ने श्री गंभीर का स्वागतम कहा और उन्होने को संस्था में किये जाने वाल कामों के बारे में जानकारी दी। प्रोग्राम के अंत में श्री प्रगट, फेकल्टी, रूडसेट संस्था ने आए हुए मेहमान का धन्यवाद किया और श्री गुलशन कुमार जी, श्री तीक्ष्ण सूद जी, और श्रीमती बलजीत कौर जी, श्रीमती कुलदीप कौर, सीनियर फेकल्टी, रूडसैट, श्रीमती दीपिका ठाकुर, आफिस असिस्टैंट रुडसैट, कुमारी रीना , आफिस असिस्टेंट रूडसैड़ श्री अनिल, गेस्ट फेकल्टी भी मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *