पंजाब सरकार द्वारा केरला बाढ पीडितों की सहायता के लिए आदमपुर एयरबेस से 240 क्विंटल की एक ओर राहत सामग्री रवाना

जालन्धर : पंजाब के मुख्य  मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की केरला के बाढ पीडितों को इस संकट के समय दुख से बाहर निकालने के लिए वचनबद्धता को दोहराते हुए जिला प्रशासन ने आज आदमपुर एयरबेस से जरूरी वस्तुओं की 240 क्विंटल की अन्य राहत सामग्री रवाना की गई।

डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने स्थानीय रैड क्रास भवन जालन्धर और गुरूदुआरा सिंह सभा से जिला रैड क्रास सोसाईटी ने अलग-अलग समाज सेवीं संस्थाओं, उद्योगपतियों और मानवता के कल्याण के लिए हमेशा तत्पर रहने वाले दानी सज्जनों से एकत्रित की गई राहत सामग्री को हरी झंडी देकर रवाना किया गया। इस तरह अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह और सब-डिविजनल मैजिस्ट्रेट संजीव शर्मा ने भी दादा कालोनी से राहत सामग्री को रवाना किया गया।

इस बारे में ओर जानकारी देते हुए डिप्टी कमिशनर जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने बताया कि जालन्धर निवासियों ने पंजाब के मु2य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ केरला के बाढ पीडितों को इस मुसीबत की घडी से बाहर निकालने के लिए आगे आने की अपील को पूरा समर्थन दिया गया है। उन्होने कहा कि आज राज्य सरकार ने 11780  चप्पलें, 1210  सूती दरिया, 500  कंबल, 80  जोड़े जूतिये, 3544  कपडों के पीस, 635  बैड चादरे समेत सिरहाने, 500  साउथ इंडियन तौलिए, 3  सैनेटरी पैड बॉ1स और 18000  पैकेट  जिस में बिसकुट, पानी, चीनी, चाय और सुखा दूध जैसा सामान शामिल है भेजा गया।श्री शर्मा ने बताया कि बाकी रहते 19220चपलें एवं 10000  कंबल एवं अन्य सामान को ट्रैन  द्धारा बाढ प्रभावित क्षेत्र के लिए भेजा रहा है । श्री शर्मा ने कहा कि बाढ प्रभावित राज्य के लोगों की तरफ सहायता का हाथ बढाना समय की जरूरत है और पंजाब सरकार के निर्देशों के अनुसार जिला प्रशासन ने मानवता के कल्याण के लिए किये जा रहे कार्यों में कोई कमी नहीं छोडी जायेगी।

इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर ने दानी सज्जनों/लोगों खास कर गुरू अमरदास प4िलक स्कूल के प्रबंधक समिति (गुरूदुारा सिंह सभा माडल टाऊन), मैसर्ज सावी इंटरनैशनल, एन.जी.ओ. तित्रया, मैसर्ज हाकर राईडरज, पिंगला घर गुलाब देवी रोड, डी.ए.वी.इंस्टीच्यूट आफ इंजीनियरिंग और टैकनॉलॉजी, जायंट एक्शन  समिति के प्रधान गुरशरन सिंह, सी.बी.एस.ई. के साथ जुडी स्कूल एसोशिएशन, राज्य कँवर स्कालरशीप फंडज, मैसर्ज विक्टर  फोरजिंग, पी.के.एफ.फाईनांस, डी.डी.खोसला ट्रांसपोर्ट, ऐशोसीएशन आफ कन्नसलटैंट ओवरसीज स्टड्डीज, श्री सुरजीत सिंह गोल्डी, रसायन शास्त्र गुरू स्टूडैंटस, गुरू नानक मिशन अस्पताल ट्रस्ट, टैगोर हस्पताल, मैसर्ज कलसी ग्रुप आफ इंडस्ट्री और अन्य लोग जिन्होने मानवता के कल्याण के लिए इस पवित्र कार्य में बढ-चड कर योगदान दिया है, का धन्यवाद किया । उन्होने कहा कि पंजाबियों और खासकर जालन्धर निवासियों ने मुसीबत की घडी में जरूरतमंद लोगों तक सहायता का हाथ बढा कर अपनी पुरानी पर रिवायत को कायम रखा है। उन्होने कहा कि यह योगदान बाढ से प्रभावित केरला निवासियों के लिए बहुत मददगार सिद्ध हुआ हैै।

इस अवसर पर अतिरि1त सब9डिविजनल मैजिस्ट्रेट संजीव शर्मा, राजस्व अधिकारी गुरप्रीत सिंह, सचिव रैड क्रास परमजीत सिंह, प्रधान गुरूदुारा सिंह सभा मॉडल टाऊन अजीत सिंह सेठी, उद्योगपति अश्वनी विक्टर , गुरचरन सिंह और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *