बॉर्डर एरिया में बनाये जायेंगे 100 मॉडल स्कूल

                             मॉल रोड स्कूल में मनाया गया अध्यापक सन्मान समाहरोह
अमृतसर : सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फॉर गर्ल्स मॉल रोड में ज़िला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री द्वारा अध्यापक सम्मान समाहरोह का आयोजा किया गया। इस समागम में मुख्य मेहमान के रूप में ओम प्रकाश सोनी शिक्षा व् वातावरण मंत्री पंजाब शामिल हुए और समागम की शुरुवात की ।

इस मोके सम्मान समाहरोह के दौरान अध्यापकों को सम्बोधन करते शिक्षा मंत्री ने कहा की हमारी सरकार का मुख्य उदेश शिक्षा को और ऊपर लेके जाना। सोनी ने काहा की लोकतंत्र देश में हर किसी को अपनी बात कहने का अधिकार है अगर अध्यापकों को धरने ही लगाने है तो वोह स्कूल की छूटी समय के बाद या छूटी वाले दिन लगा सकते है ताकि बच्चों की पढाई का नुकसान ना हो। सोनी ने कहा की अध्यापकों के सहयोह के साथ पंजाब पढ़ाओ अछि तरह लागु होगा।  उन्होंने कहा की अध्यापकों की हर जायज़ मानगो को पूरा किया जायेगा और जो अध्यापक कच्चे तौर पे काम कर रही उनको जल्द ही पक्का किया जायेगा।

शिक्षा मंत्री ने कहा की बॉर्डर जिला में १०० मॉडल स्कूल बनाये जायेंगे और मॉल रोड स्कूल को शहर  बढ़िया बनाया जायेगा। इस समागम में सोनी द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री के 17 ब्लॉक्स के हर ब्लॉक में २-२ और जिला पधर पे 4 अध्यापको को कच्चा  काम करने के लिए सर्टिफिकेट दे के सम्मानित किया। उन सरकारी अध्यापको को सम्मानित किया गया जिनके बचे सरकारी स्कूल में पड़ते है और  प्रपात कर रहे है।  सोनी द्वारा छुटियों में समर कैंप लगाने वाले अध्यापको को भी सम्मानित किया।

सोनी ने स्कूल में बच्चों द्वारा लगाई प्रदर्शनी को देखा और उनकी प्रशंसा की। सोनी ने इस अफसर पर बच्चो द्वारा त्यार की गयी रखरियाँ भी देखी और उन्हें 1000 रुपय इनाम भी दिया।  इस  मोके पर स्कूल के बचो द्वारा सबयचार प्रोग्राम भी किया गया। इस समागम में शिशुपाल जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंट्री ,सुनीता किरण जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी , भूपिंदर कौर उप  जिला शिक्षा अधिकारी , मनदीप जोर प्रिंसिपल  सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मॉल रोड आदि बड़ी गिनती में अध्यापक भी उपस्तिथ थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *