कोचेवीली ऐकेसप्रैस के द्वारा 180 क्विंटल राहत सामग्री भेजी गई

जालन्धर : पंजाब के मुख्य  मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा केरल के बाढ़ पीडित लोगों की सहायता करने की वचनबद्धता के अंतर्गत आज जालन्धर के डिप्टी कमिशनर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने स्थानीय रेलवे स्टेशन केरला बाढ पीडितों के लिए पहली रेल गाडी को हरी झंडी देकर रवाना किया गया।

डिप्टी कमिशनर ने कोचेवीली ऐकेसप्रैस के द्वारा 180  क्विंटल राहत सामग्री आज जालंधर के लोकल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो से केरला बाढ पीडितों के लिए रवाना किया गया। इस से पहला भारतीय फौज के तीन सी-17  और एक आईऐल-76  जहाजों ने आदमपुर एयर बेस से 1200  क्विंटल के करीब राहत सामग्री पंजाब सरकार की तरफ से भेजी गई है।

इस के उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए डिप्टी कमिशनर ने बताया कि इस बोगी में 180  क्विंटल राहत सामग्री है जिस में 10000  कंबल, 23000  चप्पलें, 10000  सैनीटरी पैड, 5000 सूखे राशन के पैकेट , 500 दरिया और अन्य शामिल हैं। उन्होने कहा कि पंजाब के मुख्य  मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अपील और जालंधर की कई धार्मिक सामाजिक संगठनों के साथ बडी संख्या  में उद्योगपतियों ने जिला रेड क्रास की तरफ से भेजी गई राहत सामग्री में योगदान दिया है।

उन्होने कहा कि वह निजी तौर पर इन सभी लोगों का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने संकट की इस घडी में केरला निवासियों की सहायता के लिए सामग्री भेजी है। उन्होने कहा कि क्योंकि  बडी संख्या  में लोग अभी भी राहत सामग्री भेज रहे हैं इसलिए आने वाले दिनों में जालंधर से ओर भी रेल गाडीयां केरला के लिए रवाना की जाएंगी। उन्होने कहा कि इस बारे में रणनीति जल्दी ही पूर्ण कर ली जायेगी।

इस अवसर पर अन्यों से इलावा अतिरि1त डिप्टी कमिशनर श्री जसबीर सिंह, तहसीलदार करनदीप सिंह भुल्लर, सचिव रैड्ड क्रास स.परमजीत सिंह और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *