घर-घर रोजगार योजना के अंतर्गत रणनीति को अंतिम रूप देने के लिए उद्योगपतियों के साथ बैठक

जालन्धर : पंजाब के मुख्य  मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने अधिक से अधिक नौजवानों को रोजगार उपलब्ध  करवाने के सपने को पूरा करने के लिए शुरू की गई स्कीम घर-घर रोजागर योजना के अंतर्गत रोजगार की खोज और रोजगार देने वालों के लिए सांझा मंच तैयार करने की घोषणा की गई । इस बारे में जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स  में उद्योगपतियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि इस का मुख्य  उद्देश्य उद्योगों को अपनी जरूरत अनुसार कौशल और पढे-लिखे  नौजवानों तक पहुँच करने की सुविधा प्रदान करना है। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा इस से सम्भंधित  मोबाईल और वेब पर अधारित एक प्रोग्राम तैयार किया जायेगा जिस से उद्योग अपनी जरूरत अनुसार अच्छे कर्मचारी और नौजवानों को अच्छा रोजगार प्राप्त हो सकेंगे। उन्होने कहा कि यह समय की जरूरत है कि पंजाब के हर नौजवानों को रोजगार प्रदान करवाके पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के सपने को पूरा किया जाये।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि यह पृथक मंच बेरोजगार नौजवान जो जिला प्रशासन के पास रजिस्टर्ड हैं को उद्योगों की माँग अनुसार रोजगार प्राप्ती के लिए अवसर प्रदान करने में विस्तार में जानकारी प्रदान करेगा। उन्होने कहा कि प्रसिद्ध औद्योगिक घरानों को भी इस के साथ रजिस्टर्ड किया जायेगा जिससे नौजवान अपनी ज़रूरत अनुसार रोजगार का चयन कर सकें। श्री शर्मा ने कहा कि यह मंच कौशल और पढे-लिखे लोगों पर उद्योगों के बीच अपनी जरूरत अनुसार रोजगार प्राप्त करने और उपलब्ध  करवाने में एक कडी का काम करेगा। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि घर-घर रोजगार मिशन के अंतर्गत इस अति आधुनिक तकनीक का प्रयोग नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध  करवाने में सुविधा प्रदान करना है। श्री शर्मा ने कहा घर -घर रोजागार मिशन के अंतर्गत हर नौजवान को रोजगार उपलब्ध करवा कर पंजाब के मुख्य  मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के सपने को जल्द से जल्द पूरा करने को विश्वसनीय बनाया जायेगा।

उन्होने कहा कि इस सांझे प्लेटफार्म पर अलग-अलग उद्योगों में खाली पदों विरुद्ध दिए जाने वाले पैकेज, नौकरी के लिए योग्यताएं दर्ज होंगी जबकि विद्यार्थी भी अपने बारे में ब्यूरो इस प्लेटफार्म पर दर्ज करवा सकेंगे।इस अवसर पर अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर जतिन्दर जोरवाल ने कहा है कि इस सांझे प्रोग्राम के द्वारा जिला प्रशासन ने नौकरी की खोज कर रहे नौजवानों की सूची और रोजगार देने वालों के बारे में भी पूर्ण जानकारी प्रदान की जायेगी। उन्होने कहा कि इस से जहाँ विद्यार्थियों को रोजगार प्राप्त करने में सहायता मिलेगी वहीं उद्योगों को कौशल कर्मचारियों की पूर्ति भी आसानी से हो सकेगी। इस अवसर पर जिला रोजगार अधिकारी रणजीत कौर, उद्योग विभाग के जनरल मैनेजर अमरजीत सिंह, उद्योगपति चरनजीत सिंह, ए.के.गोसवामी,तरूश जैन उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *