फूड प्रोसैसिंग मंत्री ने पाइटैक्स के कारोबारियों को किया सम्मानित


सोनालिका ट्रैक्टर व कजारिया टाइल्स को मिला बेस्ट डिस्पले का अवार्ड

अमृतसर:पंजाब के खाद्य प्रसंस्करण मंत्री ओ.पी. सोनी ने कहा कि अगर किसान व उद्योगपति आपस में मिलकर काम करें तो बेरोजगारी व कृषि संबंधी समस्याओं का समाधान हो सकता है। वर्तमान हालातों में किसानों के लिए फूड प्रोसैसिंग का क्षेत्र सबसे अहम व सुरक्षित है।सोनी रविवार को स्थानीय रणजीत एवैन्यू में चल रहे पाइटैक्स-2018 के दौरान विभिन्न देशों से आए कारोबारियों को पुरस्कार प्रदान करने के बाद उन्हें संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अमृतसर व सीमावर्ती जिलों समेत समूचे पंजाब में फूड प्रोसैसिंग की अपार संभावनाएं हैं। इस क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए किसानों व उद्योगपतियों को एक-दूसरे के साथ मिलकर काम करना होगा।जिससे समाज की कई समस्याओं का समाधान होगा।

इस अवसर पर सोनी ने टर्की से यहां पहुंचे टीलो हेडियेलिक को बेस्ट इंटरनेशनल पार्टिस्पेशन का अवार्ड देकर सम्मानित किया। वहीं इस साल का बेस्ट आउटडोर डिस्पले का अवार्ड सोनालीका ट्रैक्टर, बेस्ट इनडोर डिस्पले का अवार्ड कजारिया टाइल्स, आटडोर में सर्वाधिक फुटफाल का अवार्ड मारूति व इनडोर में सर्वाधिक फुटफाल का अवार्ड आईटीसी फ्रोजन फूडस को दिया गया। इसके अलावा उत्तराखंड हेंडलूम एंड हैंडीक्राफ्ट डिवैल्पमेंट कौंसिल, डायरैक्टोरेट ऑफ हैंडीक्राफ्टस जम्मू-कश्मीर सरकार, नेशनल स्माल इंडस्ट्री कारपोरशन लिमिटेड (एनएसआईसी), मिनिस्ट्री ऑफ एमएसएमई, नेशनल जूट बोर्ड, आयुष मंत्रालय को विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया वहीं पंजाब सरकार के पेडा, पीएसआईईसी, केवीआईसी, मार्कफेड, मिल्कफैड को भी सम्मानित किया गया।इस अवसर पर बोलते हुए जिला उपायुक्त कमलदीप सिंह सांघा ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से अमृतसर व पंजाब वासियों को ही नहीं बल्कि यहां विदेशों से आने वाले पर्यटकों को भी लाभ मिलता है।

भविष्य में इसका विस्तार होना चाहिए।इस अवसर पर बोलते हुए अमृतसर के पुलिस आयुक्त एस.एस. श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस प्रशासन की तरफ से इस आयोजन में हर संभव सहयोग देने का प्रयास किया गया है। भविष्य में भी सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से इस आयोजन को सफल बनाने में सहयोग दिया जाएगा। इस अवसर पर बोलते हुए पीएचडी चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के पंजाब चैप्टर के चेयरमैन आर.एस. सचदेवा ने कहा कि पाइटैक्स में भाग लेने वाले कारोबारियों व यहां आने वाले पर्यटकों की संख्या में हर साल वृद्धि हो रही है। इस अवसर पर चैंबर की क्षेत्रीय निदेशक मधु पिल्ले के अलावा कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *