श्री हजूर साहिब से वापिस आए 25 यात्रियों कोरोना को हरा कर पहुंचे अपने घर

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर : श्री हजूर साहिब , नदेढ़ से वापिस  श्रद्धालु जो कि कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव आने के कारण श्री गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल थे, जिनमें से आज 25  श्रद्धालुओं ने कोविड 19 को हरा कर अपने घरों को चले गए। बोलो सो निहाल सत श्री अकाल के जयघोष लगते ये श्रद्धालु उत्शाह के साथ घरो को वापिस गए, जिस के साथ अस्पताल में दाखिल दूसरे रोगियोम हौसला वापिस आ गया । पहले दिन से ही ये सभी  श्रद्धालु बहुत चढ़दी कला में थे और किसी ने भी कोविड टेस्ट में पॉजिटिव आने की बात  मान से नहीं थी लगाई। वाहेगुरु जी की कृपा से इन के लगातार दो टेस्ट नेगेटिव आने के कारण आज इनको अस्पताल से छुट्टी दे  दी गर्इ । इन श्रद्धालुओं में बच्चे ,जवान, बजूर्ग, और औरतें भी शामिल है।

डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लो ने बताया कि यह सभी श्रद्धालु 28 अप्रैल को नांदेड़  से आए थे और इनको अलग अलग स्थानों को पर एकांतवास किया गया था। फिर टेस्ट लेने के बाद जिन श्रद्धालुओं के टेस्ट पॉजिटिव4 आए थे, उन को गुरु नानक देव अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। उन्होंने बताया कि यह सभी पहले दिन से ही शारीरिक तौर पर तंदरुस्त थे और टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद कोई भी श्रद्धालु मानसिक तौर पर कमजोर  नहीं हुआ। सभी ने वाहेगुरु पर भरोसा रखा और अस्पताल स्टाफ की ओर से इनकी हर संभव सहायता और सेवा की गई। लगभग 12 दिनों में ही यह सभी के दो टेस्ट नेगटिव आने के कारण आज इनमें से 25 श्रद्धालु घरो को वापिस भेज दिए गए है। उन्होंने अस्पताल4 स्टाफ की ओर से दी गई सेवाओं के लिए सभी का धन्यवाद किया।

 इस अवसर पर घर जाने  की खुशी में खुश हुए श्रद्धालुओं ने अस्पताल के स्टफ जिस में नर्सिंग वह अन्य पैरो मेडिकल स्टाफ शामिल थे, की बहुत तारीफ करते हुए कहा कि इन्होंने हमारी हर जरूरत का ख्याल रखा। खाने को भी अच्छा भोजन मिलता रहा और बच्चो की  सभी निजी जरुरते भी पूरी करते रहे । श्रद्धालुओं ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का भी धन्यवाद किया , श्रद्धालुओं ने कहा कि मुख्यमंत्री की कोशिशों के सदका ही हम महाराष्ट्र से पंजाब आ सके और फिर उनके जत्नो  के साथ ही हमारा इलाज भी संभव हो सका है। उन्होंने सभी स्टाफ का धन्यवाद करते हुए अस्पताल से विदा ली।

इस अवसर पर डॉक्टरी शिक्षा और खोज मंत्री श्री ओपी सोनी ने भी श्रद्धालुओं को फोन पर मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से शुभकामनाएं दी । इस अवसर पर प्रिंसिपल श्रीमती सुजाता शर्मा मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ रमन शर्मा तहसीलदार मनजीत सिंह नरिंदर सिंह हरजीत सिंह व अन्य स्टाफ शामिल थे।

Check Also

रवनीत बिट्टू के ब्यान पर गुरजीत सिंह औजला का कटाक्ष

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 20 सितंबर 2024 ; सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय मंत्री रवनीत …