केंद्र सरकार को बाई साइकिल एयर पंप का इंपोर्ट बंद करने जा इस पर एंटी-डंपिंग ड्यूटी लगाने के लिए कहा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर:अमृतसर साइकिल पार्ट्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (रजि.) एवं फोकल प्वाइंट इंडस्ट्रियल वेलफेयर एसोसिएशन (रजि.) के वफद ने पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब अनिल जोशी जी को मेमोरेंडम सौंप कर उन्हें केंद्र की मोदी सरकार के सबंधित मंत्रियों से संपर्क कर बाई-साइकल एयर पंप का चाइना से इंपोर्ट बंद करवाने या इस पर एंटी डंपिंग ड्यूटी लगवाने के लिए कहा ।

इस दौरान जोशी ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों को कहा कि वह बाई-साइकिल एयर पंप स्माल स्केल कॉटेज इंडस्ट्री कि इस बात को माननीय केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर जी और केंद्रीय मंत्री व गुरु नगरी की आवाज को हमेशा मोदी सरकार में बुलंद करने वाले सरदार हरदीप सिंह पुरी जी से संपर्क कर उनके समक्ष रखेंगे व जल्द ही दिल्ली में इस सबन्ध में उनसे मुलाकात करेंगे ।
उन्होंने कहा कि बाई-साइकिल एयर पंप इंडस्ट्री अधिकतर गुरु नगरी अमृतसर में ही है और इससे इस पूरी इंडस्ट्री को बहुत लाभ होगा । इससे बाई-साइकल एयर पंप इंडस्ट्री में भारी उछाल आएगा और बड़ी मात्रा में श्रमिकों को इस इंडस्ट्री में रोजगार का अवसर प्राप्त होगा । इसके साथ यहां की इकॉनमी को भी बूस्ट मिलेगा ।

जोशी ने कहा कि यह ‘आत्मनिर्भर भारत’ व ‘मेक इन इंडिया’ अभियान को बढ़ावा देने में उपयोगी कदम साबित होगा ।

इस मौके पर फोकल प्वाइंट इंडस्ट्रियल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान संदीप खोसला, वाइस प्रधान नरेश बब्बर, एडवाइजर प्रतीक सिंह फ्रीडम विशेष रूप से मौजूद थे ।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …