पंजाब के मेडिकल कॉलेज ने अब तक लगभग 8लाख कोरोना टेस्ट किए – सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,23 अगस्त : डिपार्टमेंट ऑफ़ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च ओपी सोनी ने अपने विभाग के डॉक्टरों और अन्य सहायक कर्मचारियों की प्रशंसा की जो कोविड -19 ड्यूटी के खिलाफ युद्ध में शामिल हैं और कहा कि अब तक इस मेडिकल कॉलेज ने लगभग 8 लाख लोगों के कोरोना टेस्ट किए है। इसके अलावा तीनों मेडिकल कॉलेजों में मरीजों का इलाज जारी है। उन्होंने कहा कि मार्च के महीने में जब कोरोना ने पंजाब में पैर जमाए थे, हमें कोविड टेस्ट के नमूने टेस्ट के लिए पुणे भेजे गए थे और आज मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब में एक दिन में 20,000 परीक्षण हो सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अब तक पटियाला मेडिकल कॉलेज में 292186, अमृतसर मेडिकल कॉलेज में 278064 और फरीदकोट में 214282 का टेस्ट किया गया है। सोनी ने कहा कि इसके अलावा विभाग ने जालंधर, लुधियाना और मोहाली में चार प्रयोगशालाएं शुरू की हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि यदि कोई संदेह हो तो कोरोना टेस्ट करवाएं ताकि आपका इलाज हो सके और कोरोना को आगे फैलने का मौका न मिले।सोनी ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में अब तक किए गए टेस्ट में से 29976 व्यक्ति कोविड -19 से पीड़ित पाए गए हैं। उनमें से ज्यादातर ठीक ओह कर घरों में जा चुके हैं उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से मेडिकल कॉलेजों में अब तक 431 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। सोनी ने पंजाब के लोगों से दृढ़ता से अपील की कि कोरोना के साथ जीतने के लिए, जहां उन्हें स्वास्थ्य विभाग की सावधानियों को अपनाकर अपनी रक्षा करने की आवश्यकता होती है, उन्हें अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए परीक्षण करवाने की आवश्यकता है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …