जिला प्रशासन द्वारा दुकाने खोलने की जारी की गई लिस्ट :डीसीपी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,23 अगस्त : सप्ताह के लॉकडाउन के बाद, जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस को रोकने के लिए शहरवासियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। शहर के अधिकांश हिस्सों में दुकानें बाएं और दाएं सिस्टम में सोमवार को खुलेंगी।
एक दिन दाईं ओर के दुकानदार और दूसरे दिन बाईं तरफ के दुकानदारों को बोला गया है ।डीसीपी जगमोहन सिंह ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में पूल प्रणाली भी शुरू की गई है। ए,बी,और सी पूल में मोहकमपुरा, मकबूलपुरा और छेहरटा के कुछ इलाकों में दुकानें खुलेगा जबकि शहर का मुख्य बाज़ार, हॉल बाज़ार, “A” या “B” सिस्टम के साथ भी खुलेगा, DCP ने स्पष्ट कर दिया है कि शहर भर में केवल 50 प्रतिशत दुकानें ही खुली होंगी। इसलिए, हर दुकानदार को सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। दुकानदार और उसका सेल्समैन फेस मास्क पहनेंगे।
इसके अलावा, दुकान पर खरीदारी करने वाले उपभोक्ताओं को मास्क पहनना होगा। हर जगह लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करना पड़ता है। सरकारी दिशा-निर्देशों का कोई उल्लंघन होने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्रों में एसडीएम और एसएसपी
ग्रामीण 50 फीसदी दुकानें खोलने का फैसला करेंगे।

यह बात ज़िलाधीश गुरप्रीत सिंह खैरा ने लॉक डाउन में नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी करते हुए कही। उन्होंने कहा कि जिले में लॉक डाउन को सख्ती से लागू करना पुलिस और पुलिस की जिम्मेदारी है उन्होंने कहा कि जिले में तालाबंदी को सख्ती से लागू करना पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों की जिम्मेदारी होगी। सोमवार से शुक्रवार तक, आवश्यक को छोड़कर सभी दुकानें 50 प्रतिशत की क्षमता पर खुली हैं। रविवार को, 130 चालान काटे गए और तीन एफआईआर दर्ज की गईं रविवार के लॉकडाउन के अनुपालन के लिए पुलिस के पास कुल 130 चालान हैं। इसके अलावा, दुकान खोलने के संबंध में तीन प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। पुलिस ने रविवार को दावा किया लॉक डाउन पूरी तरह से सफल रही। पुलिस सुखचैन सिंह गिल ने लोगों से सरकारी निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …