अस्पतालों में ऑक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं: सोनी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,25 सितम्बर : जिले में कोरोना की वर्तमान स्थिति पर जिला प्रशासन के साथ बैठक करते हुए चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान मंत्री ओपी सोनी ने आने वाले दिनों को ध्यान में रखते हुए वर्तमान व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने डेंगू की रोकथाम के लिए पुख्ता इंतजाम करने के भी निर्देश दिए। सोनी ने कहा कि कोविड-19 के लिए पंजाब भर में लगभग 30,000 लोगों का परीक्षण प्रतिदिन किया जा रहा है। जिसमें से अकेले अमृतसर में लगभग 3500 का परीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों की पीठ थपथपाई जो कोविड -19 का परीक्षण और उपचार कर रहे थे उनकी बदौलत हम कोरोना पर जीत की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने ज़िलाधीश से सरकारी कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट कराने को कहा उन स्थानों पर पहल की सराहना करना जहां लोग सबसे अधिक चिंतित हैं, उन्होंने कर्मचारियों को परीक्षण करने के लिए भी कहा “हमने गुरु नानक देव अस्पताल के कोरोना वार्ड में बिस्तरों की संख्या में वृद्धि की है,” सोनी ने कहा। लेकिन यह संतुष्टिदायक है कि मामलों में गिरावट के कारण बेड की आवश्यकता में कमी आई है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में अस्पताल ऑक्सीजन प्राप्त कर रहा है और बिस्तरों की कोई कमी नहीं है। सोनी ने बदलते मौसम को ध्यान में रखते हुए डेंगू की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाने का भी निर्देश दिया। इस अवसर पर गुरप्रीत सिंह खैरा ने कहा कि पहले परीक्षण 2000 से कम थे, वे अब 3,500 के करीब पहुंच गए हैं, लेकिन दैनिक सकारात्मक मामलों की संख्या, जो 400 को पार कर गई थी, पिछले दो दिनों में भी कम हुई है, जो एक अच्छा संकेत है “हम एक दिन में परीक्षणों की संख्या को 5,000 तक बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं,” उन्होंने कहा खैरा ने परीक्षणों के लिए लोगों के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया अगर जनता इसी तरह से हमारा साथ देती रही तो हम जल्द ही कोरोना जिले को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि रिकवरी दर में और भी सुधार हुआ है।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …