किसानों को पराली जलाने से रोकने के लिए टीमें गांवों में पहुंचीं

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर,27 सितम्बर : अमृतसर में धान की शुरुआती फसल की शुरुआत के साथ, जिला प्रशासन ने भी किसानों को पराली जलाने से रोकने के लिए पूरी तैयारी कर ली है। कल रात भी गुरप्रीत सिंह खैरा ने इस विषय पर जिले के अधिकारियों के साथ बैठकें जारी रखीं और आज सुबह से ही एसडीएम, तहसीलदार, कानूनगो, पटवारी, कृषि अधिकारी, पुलिस, जी.पी. जी।, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी। कंबाइन हार्वेस्टर का निरीक्षण करते हुए, टीमों ने किसानों को पराली न जलाने के लिए समझाया और कहा कि ऐसा करने पर, राजस्व विभाग के रिकॉर्ड में लाल स्याही से चालान दर्ज किया जाएगा।
टीमों ने आज दोपहर तक बेला मझपुर, वडाला खुर्द, खियाला, सोहियन खुर्द, सोहियन कलां, मडिय़ान, वेरका, पंडोरी, मजीठा, नाग कलां आदि का दौरा किया। धान की कटाई का निरीक्षण किया। कृषि विभाग की सहायता से किसानों को बेलर की सुविधा प्रदान की गई है। इस तरह किसान को पुआल की देखभाल के लिए कोई पैसा खर्च नहीं करना पड़ता है। टीमों ने किसानों को पुआल की आग के बारे में सचेत किया है और ग्रामीण स्तर पर घटना की रिपोर्ट करने के लिए तैनात किया गया है पुलिस अधिकारी, गाँव के नम्बरदार और चौकीदार से भी संपर्क किया गया है, ताकि किसी भी स्थान पर आग लगने की सूचना की अनदेखी न हो।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …