14 कंपनियों ने रोजगार मेले में भाग लेकर युवाओं का नौकरी के लिए किया चयन, कुल 428 बेरोजगार युवा मेले में हुए शामिल

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर, 28 सितंबर-जिला उद्योग केंद्र में सोमवार को घर-घर रोजगार मुहिम के तहत रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जोकि छठे मैगा जॉब फेयर के तहत चल रहे रोजगार मेलों का हिस्सा था। रोजगार मेले में 351 युवाओं का 14 विभिन्न कंपनियों की तरफ से नौकरियों के लिए चयन किया गया। ज़िलाधीश जालंधर घनश्याम थोरी ने बताया कि इस रोजगार मेले में 428 बेरोजगार युवाओं ने हिस्सा लिया था, जिनका 14 विभिन्न कंपनियों की तरफ से चयन किया गया। इन कंपनियों में विक्टर फोर्जिंग, लद्धर पेपर मिल, आरजी इंडस्ट्री, हरबालाइफ हेल्थ केयर, एके इंटरनेशनल, जैन संस, फोर्जिंग एंड केमीकल्स, बहल पॉलीमर, ईएमएम सीईई सीईई स्पोर्ट्स, नीविया सिंथेटिक्स इत्यादि शामिल हैं।

ज़िलाधीश ने कहा कि इन मेलों के जरिए रोजगार हासिल करने वाले युवा राज्य के आर्थिक-सामाजिक विकास में हिस्सेदार बनेंगे। डिप्टी कमिश्नर ने आगे बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह की अगवाई में पंजाब सरकार की तरफ से आयोजित इस तरह के मेले युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने की दिशा में मील का पत्थर साबित हो रहा हैं। उन्होंने बताया कि रोजगार मेलों के दौरान कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकार की तरफ से जारी सुरक्षा माणकों का खास ध्यान रखा जा रहा है, जिसके तहत सोशल डिस्टेंसिंग मास्क पहनना और हाथ धोने जैसी सावधानियां बरती जा रही हैं।

इस बीच उन्होंने बताया कि 29 सितंबर को जिला रोजगार ब्यूरो (डीबीईई) जालंधर में भी कैंप लगाया जाएगा, जिसमें युवाओं के चयन के लिए कई इंडस्ट्रीज व औद्योगिक संस्थाएं शामिल होंगी।ज़िलाधीश ने कहा कि सितंबर महीने में लगातार इस तरह के रोजगार मेले आयोजित किए जाएंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं तक घर-घर रोजगार मिशन का लाभ पहुंचाया जा सके। उन्होंने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि वह डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.पीजीआरकेएएम.कॉम पर भी खुद का पंजीकरण करवाएं और इसके अलावा वह किसी भी जानकारी के लिए 90569-20100 पर संपर्क कर सकते हैं।

Check Also

श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (बोर्ड) के आगामी चुनाव के लिए वोट डालने के लिए 21 सितंबर और 22 सितंबर को विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे – उपायुक्त

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर 20 सितंबर 2024–श्रीमोणी गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (बोर्ड) के चुनाव हेतु अधिक …