सरकार हर आम आदमी तक पहुंचाएगी नागरिक सहूलतें : ज़िलाधीश

कल्याण केसरी न्यूज़ ,6 अप्रैल : मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के दिशा निरदेशा के अंतर्गत प्रसाशन आम आदमी को नागरिक सहूलतें उन के घर के द्वार तक ही मुहैया करवायेगए और गाँवों के पंचायत घरों में लोग दरबार लगा कर लोगों की मुश्किलों का मौके पर ही निपटारा किया जायेगा।इन शब्दा का दिखावा हरप्रीत सिंह सूदन डिप्टी कमिशनर अमृतसर ने प्रैस पत्रकारों के साथ अपनी पहली मीटिंग करने उपरांत किया। सूदन ने कहा कि सरकार का मुख्य लक्ष्य आम लोगों की मुश्किलों को दूर करना है और लोगों की मुश्किलों दूर करन के लिए सविधा केन्द्रों का निरीक्षण करके इन के मूलभूत ढांचो में बदलाव किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि सुविधा केन्द्रों को नाम में ही नहीं बल्कि काम में सुविधा बनाया जायेगा और लोगों को मिलने वाली सहूलतें को समयबद्ध करना यकीनी बनाया जायेगा। डिप्टी कमिशनर ने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब के सख़्त निर्देश हैं कि नशे को थमने के लिए सख़्त कार्यवाही आरंभी जाये और जो लोग नशे से पीडित हैं का फिर वसेबा केन्द्रों में इलाज किया जाये। उन्होंने कहा कि इस काम के लिए ज़िला प्रसाशन और सेहत विभाग की तरफ से सभी ओट कलीनिकें का निरीक्षण करने उपरांत इन की कमियों को पहल के आधार और दूर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि वह पूरी इमानदारी और तनदेही के साथ गुरू क्या नगरी में लोगों की सेवा करेंगे।

सूदन ने गुरू क्या नगरी निवासियों से अपील करते कहा कि वह अपनी, दुकानों के बाहर नाजायज कब्ज़े न करने क्योंकि इस के साथ यात्रुयों को काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और यातायात भी प्रभावित होती है। उन्होंने कहा कि हरेक व्यक्ति की ज़िम्मेदारी बनती है कि वह प्रसासन को अपना पूरा सहयोग दे जिससे शहर के विकास कामों में तेज़ी लाई जा सके। सूदन ने कहा कि यदि लोगों को प्रसाशन सम्बन्धित कोई भी शिकायत है तो वह घर बैठे ही गरीवनैंस रीडरैसरल पोर्टल पर आन लाईन शिकायत दर्ज कर सकते हैं। सूदन ने कहा कि वह रोज़मर्रा की प्रातःकाल 11 बजे से बा:देगा: 1:30 बजे तक आम लोगों को मिलेंगे और उन की मुश्किलों को सुनेंगे। प्रैस पत्रकारों के सवाल के जवाब में सूदन ने कहा कि शिक्षा माफिया को थमने के लिए भी मुख्य मंत्री पंजाब की तरफ से निर्देश जारी किये गए हैं और जो भी स्कूल सरकार की हिदायतें की पालना नहीं करेंगे, के ख़िलाफ़ सख़्त कार्यवाही की जायेगी। सूदन ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते कहा कि प्राईवेट स्कूलों की अधिक रही फ़ीसों के हम भी कुछ हद तक ज़िम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि आज के स्मार्ट सरकारी स्कूल प्राईवेट स्कूलों की अपेक्षा कहीं अधिक गुणवत्ता भरपूर शिक्षा प्रदान कर रहे हैं और हमें चाहिए कि हम अपने बच्चों को सरकारी सकूला में विद्या ग्रहण करन की प्रथमता दें। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों के अध्यापक प्राईवेट स्कूलों के अध्यापकों से उच्च योग्यता प्राप्त होते हैं और प्रतियोगी परीक्षायें के पास करके ही अध्यापक बनते हैं। डिप्टी कमिशनर ने बताया कि वह जल्द ही दूसरे विभागों के आधिकारियों के साथ मीटिंग करके शहर में चल रहे विकास कामों का जायज़ा लेंगे और विकास कामों में तेज़ी ल्याउणगे। डिप्टी कमिशनर ने सख़्त लहजो में कहा कि किसी भी विभाग में भ्रष्टाचार को बरदाश्त नहीं किया जायेगा।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …