पंजाब में हालात बेकाबू, भगवंत मान राज्य की बागडोर संभालने में विफल: डॉ. सुभाष सरकार

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 14 जून : डॉ. सुभाष सरकार ने भाजपा कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में बातचीत करते हुए पंजाब के मौजूदा विस्फोटक हालातों पर चिंता जताते हुए कहा कि जब से पंजाब में आम दामी पार्टी की सरकार बनी है तब से लगातार कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ रही हैं। अपराधियों एवं गैंगस्टरों द्वारा रोज़ाना हत्याएं, लूटपाट, डकैतियां, गोली-बारी की घटनाएं अंजाम दी जाती हैं और सरकार व पुलिस-प्रशासन मूक बन कर तमाशा देखती रहती है। भगवंत मान सरकार के शासन में आए दिन माहौल को खराब करने की कोशिशें की जा रही हैं। इनके अपने मंत्री सड़कों पर स्टंट करते देखे जाते हैं। डॉ. सुभाष सरकार ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से सवाल किया कि यदि आम आदमी पार्टी के मंत्री ऐसी हरकतें करेंगें तो यह जनता या नौजवानों को क्या संदेश दे रहे हैं?

डॉ. सुभाष सरकार ने कहा कि आज अपराधी इतने बेख़ौफ़ हो चुके हैं कि सरकारी ईमारतों की दीवारों तथा सरकारी अफसरों के घरों की दीवारों पर खालिस्तानी समर्थक खालिस्तानी नारे लिख पंजाब में अराजकता फ़ैलाने तथा सरकार को नीचा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा ही एक नया मामला फरीदकोट में सामने आया जहाँ सेशन जज के घर की दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद का नारा लिख कर पुलिस-प्रशासन को बार-बार चैलेंज दिया जा रहा है। लेकिन पंजाब सरकार मूक-दर्शक बन कर तमाशा देख रही है।

डॉ. सुभाष सरकार ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की ओर से शिक्षा-व्यवस्था में सुधार हेतु नै शिक्षा प्रणाली के तहत ‘पीएम श्री स्कूलों’ को खोलने की व्यापक योजना बनाई गई है। इसके तहत छात्रों के उज्जवल भविष्य को मुख्य रखते हुए पूरे देश में नए स्कूल खोले जाएंगे, जो कि आधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होंगें और नेशनल एजुकेशन पालिसी की प्रयोगशाला होंगें। इन स्कूलों में सभी भाषाओँ पर जोर दिया जाएगा। क्यूंकि कोई भी भाषा हिंदी या अंग्रेजी से कमतर नहीं है। इन स्कूलों को मॉडल स्कूल की तरह तैयार किया जाएगा और स्कूल का नाम पीएम श्री स्कूल होगा। इन स्कूलों में किताबी शिक्षा ही नहीं बल्कि इसके साथ स्किल एजुकेशन पर भी खास ध्यान दिया जाएगा। हाल ही में जारी की गई ई शिक्षा नीति में 10+2 के स्थान पर 5+3+3++4 सिस्टम पर जोर दिया गया और इन स्कूलों में इसके आधार पर पढ़ाई करवाई जाएगी। इसके अलावा इन स्कूलों में डिजिटल शिक्षा पर भी जोर दिया जाएगा। वहीँ शिक्षा को ग्लोबल बनाने के लिए हमारे ई-कंटेंट विकसित करने की कोशिश की जाएगी। ताकि देश के लिए भविष्य के होनहार छात्र तैयार किए जा सकें। 

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …