एडीसी ने कैरियर गाइड मेला का किया उद्घाटन

जलंधर : अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर  जसबीर सिंह ने छात्रों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए तैयार करने के लिए करियर मार्गदर्शन सत्रों की आवश्यकता पर रेखांकित किया।

स्थानीय एसडी फुलेरवान स्कूल में जिला स्तरीय करियर मार्गदर्शन मेला का उद्घाटन करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने स्पष्ट रूप से कहा कि छात्र बहुत भाग्यशाली थे क्योंकि सरकार उन्हें ऐसे सत्रों के माध्यम से अपने करियर चुनने में मदद कर रही थी। उन्होंने कहा कि पहले छात्रों को अपने करियर का चयन करने में बहुत सारी दुविधा का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब उन्हें ऐसे सत्रों के माध्यम से उनके सामने विकल्पों के बारे में निर्देशित किया जा रहा था। श्री जसबीर सिंह ने कहा कि छात्रों को जीवन में अपने लिए एक जगह बनाने के लिए ऐसे सत्रों के लाभों का लाभ उठाना चाहिए।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि छात्र देश की सबसे मूल्यवान संपत्ति थीं, जिसे इस तरह से तैयार किया जाना चाहिए कि वे देश के सामाजिक-आर्थिक विकास में अत्यधिक योगदान दें। उन्होंने कहा कि छात्रों को अपने जीवन में चुनने के लिए क्षेत्र के बारे में पता नहीं था
उनमें से ज्यादातर को धोखा दिया जाता है। हालांकि, श्री जसबीर सिंह ने कहा कि ऐसे करियर परामर्श परामर्श सत्र निश्चित रूप से उन्हें अपने करियर को बेहतर ढंग से चुनने के लिए आवश्यक सहायता प्रदान करेंगे।

इससे पहले, जिला शिक्षा अधिकारी श्री सतनाम सिंह, जिला करियर मार्गदर्शन सलाहकार श्री सुरजीत लाल, निदेशक आरयूडीएसईटी श्री जगदीश कुमार, स्कूल के प्रिंसिपल श्रीमती नीरज सैनी ने स्कूल में सम्मानित गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया और उन्हें समारोह के बारे में जानकारी दी।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *