शाहकोट बाय-पोल के लिए काउंसिलिंग टैंक के साथ पंजीकृत काउंटी स्टैफ के 14 टीमें

जलंधर : शाहकोट विधानसभा क्षेत्र के लिए कल वोटों की गिनती के दौरान जिला प्रशासन ने आज गिनती कर्मचारियों की 14 टीमों को गिनती तालिकाओं पर तैनात किया।

भारत के निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार आम चुनाव पर्यवेक्षक श्री रवि कांत जैन और उप आयुक्त श्री वरिंदर कुमार शर्मा ने आज पूरी प्रक्रिया की निगरानी की जिसमें 42 सदस्य गिनती स्टाफ शामिल हैं जिसमें गिनती माइक्रो पर्यवेक्षक, गिनती सहायक और गिनती पर्यवेक्षकों का चयन किया गया था गिनती प्रक्रिया के लिए कंप्यूटर द्वारा और कल आयोजित होने वाली गिनती के लिए आवंटित तालिकाओं के लिए। इसी प्रकार, गिनती के लिए रिजर्व में सात टीमों को रखा गया था, जिसका उपयोग स्थिति में आवश्यक होने पर किया जा सकता है। इसी तरह, यह सूचित किया गया था कि पांच सदस्यों सहित दो अन्य टीमों को अतिरिक्त रिजर्व में भी रखा जाएगा।

यह बताया गया था कि इस विशाल कार्य को प्रभावी ढंग से पूरा करने के लिए चुनाव आयोग द्वारा गिनती कर्मचारियों के लगभग 70 सदस्यों को कुल संख्या में नियुक्त किया गया है। प्रक्रिया में पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए गिनती कर्मचारियों का चयन करने की पूरी प्रक्रिया वीडियो तैयार की गई थी।

यह निर्णय लिया गया कि गिनती के दौरान 14 टेबल स्थापित किए जाएंगे जहां सभी उम्मीदवारों के एजेंटों की उपस्थिति में गिनती होगी। इसी प्रकार, गिनती के अंत में एक विशेष काउंटर स्थापित किया जाएगा जहां एक वीवीपीएटी मशीन, जिसे यादृच्छिक रूप से चुना गया है, खोला जाएगा और लोगों द्वारा डाले गए सभी वोटों की गणना की जाएगी। इसके बाद वीवीपीएटी का नतीजा इसकी सटीकता की जांच के लिए ईवीएम के साथ मेल खाता होगा। इस कदम का उद्देश्य वीवीपीएटी मशीनों के उपयोग के बारे में लोगों के आत्मविश्वास को बढ़ावा देना था।

इस अवसर पर उपस्थित अन्य प्रमुखों में उप मंडल मजिस्ट्रेट श्री जगजीत सिंह, सहायक कलेक्टर (प्रशिक्षण के तहत) श्री हिमांशु जैन, अतिरिक्त राज्य सूचना अधिकारी श्री सरबजीत सिंह, जिला सूचना अधिकारी श्री एएस कलसी, निदेशक आरयूडीएसईटी श्री जगदीश कुमार और दूसरे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *