सरकारी अस्पताल होशियारपुर में डायरिया मरीजों के लिए सांपला ने दी दवाइयाँ

होशियारपुर : पिछले कुछ दिनों से होशियारपुर में डायरिया फैला हुआ है जिसने अब शहर में भयानक रूप ले लिया है। बीमारी से ग्रस्त लोगो के इलाज में किसी भी प्रकार की मुश्किल ना आये इस बात को ध्यान में रखते हए केंद्रीय राज्य मंत्री श्री विजय सांपला ने आज सिविल हॉस्पिटल होशियारपुर के लिए जरुरी दवाइयां भिजवाई।
जिला भाजपा की वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरबजीत कौर, श्री सांपला के निजी सहायक भारत भूषण वर्मा , जिला महासचिव एडवोकेट डी. एस. बागी, युवा मोर्चा के जिला प्रधान रोहित सूद हनी, भाजपा नेता दिलबाग सिंह सिद्व ने श्री सांपला की तरफ से एस. एम. औ. विनोद सरीन को दवाइयां भेंट की।

भारत भूषण वर्मा और सरबजीत कौर ने बताया की गत दिनों श्री सांपला के निर्देश पर जिला प्रधान डॉ रमन घई की अध्यक्षता में डायरिया से पीडि़त मरीजों का हाल जानने के लिए सिविल हस्पताल का दौरा किया गया था। जिस में पता चला था की मरीजों की अचानक सं या बढऩे के कारण जो दवाइओ आदि के प्रबंध माता चिंतपूर्णी के मेलो में आने वाले शर्द्धालुओ के लिए किये गए थे उसका इस्तेमाल डायरिया से पीडि़त मरीजों के लिए कर लिया गया है। आने वाली संभावित समस्याओं की जानकारी सहित रिपोर्ट श्री सांपला को दी गई थी। जिस पर श्री सांपला ने जिलाधीश ईशा कालिया और सिविल सर्जन रेनू सूद से बात कर सारी स्थिति की जानकारी लेने के बाद निर्णय लिए कि मीरीजो के लिए समय रहते ही दवाइयां सिविल हस्पताल को उपलब्ध करवा दी जाएँगी तांकि किसी भी कीमती जान को खतरा न हो।

श्री सांपला ने कहाकि इंसानियत के नाते सब का फर्ज बनता है कि हम दु:ख के समय एक दूसरे का सहारा बने और मुश्किल में फंसे लोगो की यथा योग्य सहयता करें। अपने लोगो की सहयता करने में किसी भी प्रकार की राजनीति और द्वेष नहीं होना चाहिए। श्री सांपला ने कहाकि इस समस्या के समाधान के लिए नगर निगम और सेहत विभाग को मिलकर काम करने की आवश्यकता है। यदि डायरिया की बीमारी लोगो को पीने के लिए मिलने वाले पानी के कारण हुई है तो निगम को पानी की शुध्दता पर ध्यान देना चाहिए और लोगो को शुध्द पानी उपलब्ध करवाने के लिए तेजी से काम करना चाहिए। श्री सांपला ने कहाकि मैं मात्र सांसद और मंत्री होने के नाते ही नहीं एक इंसान होने के नाते भी लोगो के दु:ख तकलीफ में हमेशा उनके लिए रात दिन हाजिर हूँ। उन्होंने जनता से अपील की है की डायरिया जैसी बीमारी से बचने के लिए वह डॉक्टरों दुवरा दी गई सलाह की पालना करें।

इस अवसर पर श्री विजय अग्रवाल, एस. एम. सिदू, गुरमिंदर कौर,पार्षद रूप लाल, हरप्रीत सिंह सेठी, राहुल बग्गा, होशियार सिंह, हरदीप सिंह लोंगिया, मोहिंदर पाल धीमान आदि मजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *