वोटिंग मशीनों को तैयार किये जाने की प्रक्रिया का प्रतिदिन जायजा लेने के आदेश

जालन्धर : जिलाधीश जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने जिले के समूह चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारियों और सहायक चुनाव जिस्ट्रेशन अधिकारियों को निर्देश दिया है कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों की प्रथम स्तरीय की जांच की निगरानी प्रतिदिन के आधार पर की जाये जिससे इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके।

इस बारे में अतिरि1त डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह ने आज मशीनों की जांच के कार्य का निरीक्षण किया गया है। अतिरि1त डिप्टी कमिशनर जतिन्दर जौरवल की तरफ से इस काम का निरीक्षण 27  जुलाई को किया जायेगा जबकि एस.डी.एम.फिल्लौर की तरफ से 28  जुलाई, एस.डी.एम.नकोदर की तरफ से 30  जुलाई,एस.डी.एम.शाहकोट की तरफ से ३१ जुलाई और एस.डी.एम.-2 की तरफ से 1  अगस्त और जालन्धर विकास अथारटी के मुख्य  प्रशासक विशेष सारंगल की तरफ से 2 अगस्त, एस.डी.एम.जलंधर-१ की तरफ से ३ अगस्त,डिप्टी डायरेक्टर  स्थानीय सरकार की तरफ से 4  अगस्त,सचिव क्षेत्रीय ट्रांसपोर्ट अथारटी की तरफ से 6  अगस्त और नगर निगम जालंधर के संयुक्त कमिशनर शिखा भतग की तरफ से मशीनों को तैयार किये जाने के काम का निरीक्षण 7  अगस्त को किया जायेगा।

आज अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह ने स्थानीय पटवारखाने में भारतीय इलेक्शन  कमिशन के तकनीकी विशेषज्ञों की टीम समेत मशीनों को 2019  की आम मतदान के लिए तैयार किये जाने वाले काम का जायजा लिया गया। उन्होने बताया कि इस प्रक्रिया के अंतर्गत भारत इलेक्ट्रॉनिक्स  लिमटिड के विशेषज्ञों की तरफ से 4239  बैलट यूनिट और 2400  कंट्रोल युनिट की जांच की जायेगी। उन्होने कहा कि मतदान के लिए मशीनों को तैयार करने के लिए ऐसी प्रक्रिया बहुत अहम है।

अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर ने यह भी कहा कि जिला प्रशासन की तरफ से अलग-अलग राजनैतिक पार्टियाँ के प्रतिनिधियों को यह कहा गया है कि वह अपने स्तर पर मशीनों की जांच के काम का जायजा लें। उन्होने राजनैतिक पार्टियाँ से अपील की कि वह लोकतंत्र का आधार मानी जाने वाली इस प्रक्रिया के दौरान स्वयं या अपने प्रतिनिधियों के द्वारा पहुँच जरूर करें। इस अवसर पर जिला गाइडैंस काउंसलर सुरजीत लाल और अशोक सहोता उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *