डाक विभाग ने गांव अज्जोवाल में लगाया प्रचार कैंप

होशियारपुर : केन्द्र सरकार दुवारा डाक घरो में शुरू की गई विभिन्न लोक हितैषी योजनाओं की जनता को जानकारी देने के लिए केंद्रीय मंत्री श्री विजय सांपला के निर्देश पर डाक घर के सीनियर सुपरिंटेंडेंट ने होशियारपुर के गांव अज्जोवाल के मोहल्ला प्रीत नगर में भारतीय डाक विभाग की तरफ से एक कैंप लगवाया । केंद्रीय राज्य मंत्री श्री विजय सांपला के निजी सचिव भारत भूषण वर्मा ने मु यातिथि के रूप में पधार कर कैंप की शुरुआत करवाई। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा देहाती मंडल अध्यक्ष नवजिंदर सिंह बेदी, औ. बी. सी. मोर्चा पंजाब की सचिव सुरिंदर पल कौर सैनी, सरपंच जसबीर सिंह, पंडित जनक राज, नीतू कुमारी, निर्मल सिंह सैनी आदि भी माजूद थे।

डाक विभाग की तरफ से इस कैंप के प्रबंधक, इंस्पेक्टर श्री हितेश अरोड़ा ने लोगो को योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया की भारत सरकार की अटल पेंशन योजना, सुकन्या स्मृति योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बिमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना आदि बहुत ही लाभकारी योजनएं है जिसका हम सब को लाभ लेना चाहिए। उन्हने बताया कि सुकन्या समृति योजना 10 साल की कम आयु की बच्चिओं के लिए सरकार दुवारा विशेष रूप से शुरू की गई है जिसमें बेटी की पढ़ाई के लिए 18 साल की आयु में आदी राशि मिल जाएगी और शादी के लिए 21 साल की आयु में ब्याज सहित सारी राशि मिल जाएगी।
श्री भारत भूषण वर्मा ने कहाकि देश में जनता की हमेशा मांग रही है की सरकार की तरफ से कोई पेंशन योजना होनी चाहिए। इसी लिए केंद्र सरकार ने अटल पेंशन योजना लागू की थी। उन्होंने कहाकि की योजना का लाभ 18 से 40 साल तक की आयु लोग ले सकते है। इस योजना में 60 साल की आयु से पेंशन शुरू होती है। पेंशन ली गई योजना के हिसाब से 1000 से 5000 तक प्रति महीना लगती है। उन्होंने कहाकि श्री विजय सांपला चाहते है कि गरीब वर्ग के सभी लोगो को भारत सरकार दुवरा शुरू की गई योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ मिले। जिस के लिए अलग अलग क्षेत्रों में लोगो की जानकारी हेतु ज्यादा से ज्यादा जाग्रति कैंप लगाएं जाएँ।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *