नौकरी मेला 30 जुलाई को सरकारी कॉलेज, मोहाली में आयोजित किया जाएगा

अमृतसर : पंजाब सरकार देश में अपने पहले तरह के अंतर्राष्ट्रीय नौकरी मेले का आयोजन करने के लिए तैयार है।पंजाब सरकार कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय, राष्ट्रीय कौशल विकास निगम और पर्यटन और आतिथ्य कौशल परिषद के सहयोग से इस आयोजन का आयोजन कर रही है।

उप निदेशक रोजगार श्रीमती सुनीता कल्याण ने इस कार्यक्रम के बारे में ब्योरा देने का आह्वान करते हुए कहा कि यह राज्य सरकार की प्रमुख योजना ‘घर घर रोज़गार मिशन’ के तहत पंजाबी युवाओं को नौकरी मुहैया कराने में एक और कदम है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने  पिछले दो राज्य स्तर के नौकरी मेले में युवाओं को 1.50 लाख से ज्यादा नौकरियां प्रदान की है । उन्होंने यह भी कहा कि अंतर्राष्ट्रीय नौकरी मेले में युवाओं को 6000 से अधिक नौकरी के अवसर दिए जाएंगे।

उप निदेशक ने कहा कि ब्रिटेन, आयरलैंड, दुबई, संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत, ओमान, ओटर, बहरीन और कुछ और देश के प्रतिनिधि अंतरराष्ट्रीय नौकरी मेले में भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि नौकरी उम्मीदवारों के साक्षात्कार के लिए 40 काउंटर स्थापित किए जाएंगे नर्सिंग, आतिथ्य, नलसाजी, वेल्डिंग, प्रशासन, घर रखने, सौंदर्य कल्याण और कई अन्य क्षेत्रों जैसे विभिन्न क्षेत्रों।

उन्होंने आगे कहा कि इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन www.ghargharrozgar.punjab.gov.in पंजीकरण कर सकते हैं। माननीय मुख्यमंत्री पंजाब, कैप्टन अमरिंदर सिंह खुद को कुछ चयनित उम्मीदवारों को इरादे का पत्र देंगे। विभाग ने हेल्पलाइन नंबर 7 9 86 99 99 81/2/3/4/5 भी प्रदान किया है।

उन्होंने कहा कि विदेश से नियोक्ता नर्सिंग, आतिथ्य, नलसाजी, वेल्डिंग, प्रशासन, हाउसकीपिंग, सौंदर्य और कल्याण आदि और कुछ संबंधित क्षेत्रों में नौकरियों के लिए साक्षात्कार आयोजित करेंगे।

श्रीमती कल्याण ने कहा कि योग्य युवाओं को साक्षात्कार के दो दौर से गुजरना होगा; जो साक्षात्कार के पहले दौर को साफ़ करते हैं वे दूसरे दौर में बैठने के पात्र होंगे। नौकरी उम्मीदवारों के लिए साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने के लिए बुनियादी न्यूनतम योग्यताएं पूरी करना अनिवार्य है।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *