शिक्षा मंत्री और मैंबर पार्लियामेंट की तरफ से पूर्व विधायक को श्रद्धांजली भेट

जालन्धर : शिक्षा मंत्री पंजाब श्री ओ.पी.सोनी और समाज के सभी वर्गों के लोगों की तरफ से पूर्व विधायक और बुजुर्ग कांग्रेसी नेता श्री जोगिन्द्र नाथ जिनका बीते 8 अगस्त को देहांत हो गया था को श्रद्धांजली दी।

आज यहाँ श्री गुरु रविदास भवन लिंक रोड जालंधर में पूर्व विधायक के भोग और अंतिम अरदास के अवसर पर एकत्रित लोगों को संबोधन करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि वह एक ईमानदार और दूरअन्देशी नेता थे जिन्होंने अपना पूरा जीवन समाज के कमजोर वर्गों के कल्याण के लिए लगा दिया । पंजाब सरकार और मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बिछडी रूह को श्रद्धाँजलि भेंट करते हुए उन्होने कहा कि पूर्व विधायक के अकाल प्रस्थान कर जाने पर राजनीतिक क्षेत्र को बहुत क्षति हुई है जिसको भविष्य में पूरा किया जाना में बहुत मुश्किल है। समाज के कमजोर और पिछडे वर्गों के कल्याण के लिए श्री जोगिन्द्र नाथ की तरफ से दीं गई बेमिसाल सेवाओं को याद करते हुए उन्होने कहा कि हमेशा ही ऐसे लोगों के समस्याओं को स्थानीय और राज्य स्तर पर उठाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि श्री जोगिन्द्र नाथ की तरफ से कमजोर वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए निभाई गई सेवाओं को हमेशा याद रखा जायेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ दुख सांझा करते हुए शिक्षा मंत्री ने परमात्मा से प्रार्थना की कि वह बिछडी आत्मा को अपने चरणों में निवास और पीछे छोडे गये परिवार को इस क्षति को सहन करने का श1ित दें। उन्होने कहा कि इस से कांग्रेस पार्टी को बहुत बडा घाटा हुआ है और राजनीति में आदर्शों के लिए जाने जाते वचनबद्ध सिपाही को खो दिया है। इस अवसर पर श्री सोनी ने परिवार को विश्वास दिलाया कि मुख्य  मंत्री, पंजाब सरकार और कांग्रेस पार्टी इस दुख की घडी में उनके साथ खडी है।

इस अवसर पर श्री जोगिन्द्र नाथ पूर्व विधायक जोकि 1980  में क्षेत्र गडदीवाला से विधायक थे को श्रद्धांजली भेंट करते हुए मैंबर पार्लियामेंट श्री संतोख सिंह चौधरी की तरफ से उनके साथ बिताऐ गए लंबे समय को याद किया गया। उन्होने कहा कि पूर्व विधायक कांग्रेस पार्टी के मेहनती सिपाही थे जिन्होंने लोगों के कल्याण के लिए पूरा जीवन निस्र्वाथ भावना से काम किया। उन्होने कहा कि श्री जोगिन्द्र नाथ की मौत खुद उन के लिए एक बहुत बडी कमी है।

इस अवसर पर अतिरिक्त  नगर निगम जालंधर के मेयर श्री जगदीश राज राजा, सीनियर डिप्टी मेयर श्रीमती सुरिन्दर कौर, जिला कांग्रेस समिति के प्रधान दलजीत सिंह आहलूवालीया और अन्यों गणमान्य व्य1ित उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *