लारवा विरोधी सैल द्वारा डेंगू का लारवा पैदा करने वाले 25 स्थानों की पहचान

जालन्धर : तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत पानी से पैदा होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम जालन्धर की सांझी टीमों के द्वारा शहर में 25  अलग-अलग स्थानों पर डेंगू का लारवा पाया गया।

सुखजिन्दर सिंह, कमलदीप सिंह, नरेश कुमार, मनजीत सिंह, संजीव कुमार, सरबजीत सिंह, बलविन्दर सैनी और अन्यों के नेतृत्व वाली टीम ने गौतम नगर, बस्ती बावा खेल, न्यू बशीरपुरा, बेअंत नगर, सतिकरतार डेरा, गुरदेव नगर और झांसी कलोनी(बशीरपुरा) में जांच की गई। जांच के दौरान टीम सदस्यों ने 452 घरों का दौरा करके 123 कूलरों, 133  अतिरिक्त  कन्नटेनरों और बेकार पड़े 14  टायरों की जांच की गई।

टीम सदस्यों की तरफ से गौतम नगर में 5 , न्यू बशीरपुरा में 7 , बेअंत नगर में 6 , गुरदेव नगर में 5  और झांसी नगर में 2  मच्छरों का लारवा पैदा करने वाले स्थानों की पहचान की गई। इस अवसर पर टीमों द्वारा 165  कमरों में सपरेय की गई और क्लोरीन  की 8000 गोलियाँ को बांट की गई।

इस अवसर पर टीम के सदस्यों ने लोगों को कूलरों और फाल्तू कन्नटेनरों में पडे पानी को तुरंत बहा कर साफ करके प्रयोग के साथ-साथ अपने आस-पास को साफ सुथरा रखने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर उनके द्वारा पंजाब सरकार की तरफ से लोगों की अच्छे स्वास्थ्स के लिए तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत किये जा रहे प्रयास से भी जानकार करवाया गया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *