माई विलेज माई प्राइड मुहिम के साथ बदली जायेगी गाँवों की रूप-रेखा -ए.डी.सी.

जालन्धर : अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर जालंधर श्री जतिन्दर जोरवाल ने कहा है कि स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण-2018  और माई विलेज माई प्राइड मुहिम के अंतर्गत गाँवों का संपूर्ण विकास करके उनकी रूप-रेखा  बदली जा सकती है।

आज यहाँ इस योजनाओं का जायजा लेने से सम्भंधित एक मीटिंग के दौरान उन्होने कहा कि अधिकारी यह विश्वसनीय बनाने कि इन दोनों योजनाओं को ग्रामीण क्षेत्रों में सफलता पहले लागू किया जाये। उन्होने कहा कि इन योजनाओं के अंतर्गत गाँवों के संपूर्ण विकास की योजना बनाई जानी है जिस के साथ ग्रामीण क्षेत्र भी समय के साथी बन सकेंगे। उन्होने कहा कि अधिकारी इन योजनाओं में लोगों की बडी भागीदारी के लिए जागरूकता मुहिम चलायें ।

माई विलेज माई प्राइड मुहिम के बारे में बोलते हुए उन्होने कहा कि मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत यह पहली से 31  अगस्त तक चलेगी है जिस के अंतर्गत गाँव निवासियों को अपने गाँव और आस-पास को साफ सुथरा रखने के बारे में जागरूक करना है। उन्होने कहा कि साफ सुथरे गाँवों,स्कूलों,आगनवाड़ी केन्द्रों और सेहत केन्द्रों के लिए विशेष इनाम देने की भी व्यवस्था की गई है। उन्होने कहा कि इस मुहिम का सब से अहम पक्ष लोगों को वातावरण संभाल, खुले में शौच मुक्त और साफ सफाई रखने के बारे में जानकार करवाना है।

अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर ने कहा कि यह मुहिम लोगों के सहयोग से ही सफलतापूर्वक चल सकती हैं जिस के लिए गाँव स्तर पर लोगों को मुहिमों के भागीदार बनाया जाये। इस अवसर पर जिला मंडी अधिकारी वरिन्दर खेडा, कार्यकारी इंजीनियर विजय कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी सतनाम सिंह, एस.डी.ओ.गगनवालिया और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *