डिप्टी कमिशनर ने एस.डी.एमज को सेवा केन्द्रों के काम-काज पर निरंतर नजर रखने के आदेश

जालन्धर  : लोगों को समय पर सेवाएं उपलब्ध  करवाने और सेवा केन्द्रों के काम काज में सुधार लाने के लिए डिप्टी कमिशनर जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने समूह सब-डिवीजनल मैजिस्ट्रेट को निर्देश किया है कि जिले में अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में पडते सेवा केन्द्रों के काम-काज पर निरंतर नजर रखने  को विश्वसनीय बनायें।

सेवा केन्द्रों के काम-काज का जायजा लेने से सम्भंधित  मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि सेवा केन्द्रों के बुनियादी ढांचों में सुधार करते हुए जिले में 34  सेवा केंद्र फिर से शुरू किये गए हैं जिस में डिप्टी कमिशनर कार्यालय समेत, सरकारी स्कूल मॉडल टाऊन, लंबा गाँव, पिमस, दोमोरिया पुल नीचे, लद्धेवाली, आदमपुर नजदीक बी.डी.पी.ओ. कार्यालय, अलावलपुर नजदीक बस स्टैंड, बरलटन पार्क, गाँव ढिल्लवां, खुरला किंगरा, बस्ती  न्यू सब्जी  मंडी मकसूदां, भोगपुर, करतारपुर, गुरू अमरदास कालोनी, कोट सदीक, वरयाना, जंडूसिंगा, नौगज्जा, प्राथमिक हैल्थ सैंटर महतपुर, एस.डी.एम. नकोदर, गौंस मोहल्ला नकोदर, नजदीक बस स्टैंड नकोदर, दशहरा ग्राउंड शाहकोट, फूल रोड लोहियाँ, खुरमपुर, ई.ओ.सी.पी.नूरमहल, बडा गाँव रोड गुराया, सुविधा सैंटर फिलौर, रुडका कल, बैकसाईड पटवारखाना फिलौर, ग्राम पंचायत बिलगा, और नजदीक ट्यूबवैल फिलौर शामिल हैं की तरफ से लोग को सेवा प्रदान करने का काम शुरू कर दिया गया है। उन्होने कहा कि एस.डी.एमज़ और कार्यकारी मैजिस्ट्रेट की तरफ से सेवा केन्द्रों की जांच से सम्भंधित  रिपोर्ट जरूर भेजनी चाहिए जिससे इस सम्भंधित  अपेक्षित कार्यवाही की जा सके। श्री शर्मा ने कहा कि सेवा केंद्र लोगों को समय पर सेवाओं को उपलब्ध  करवाने के लिए पाबंद हैं और इस में किसी प्रकार की लापरवाही को सहन नहीं किया जायेगा।

इस अवसर पर डिप्टी कमिशनर ने सेवा केन्द्रों के जिला मैनेजर को भी निर्देश की कि पैंडिंग मामलों का जल्द से जल्द निपटारा किया जाये। उन्होने कहा कि सेवा केन्द्रों ने लोगों को समय पर सेवाओं को उपलब्ध  करवाने में की गई देरी को बिल्कुल सहन नहीं किया जाये। उन्होने कहा कि समय पर सेवाओं को उपलब्ध  करवाने में ना-कामयाब रहने पर सेवा केन्द्रों की मैनेजमेंट के विरुद्ध सख्त से सख्त करवाई की जायेगी।

इस अवसर पर अन्यों के अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, सब-डिविजन मैजिस्ट्रेट परमवीर सिंह, नवनीत कौर बल्ल, राजीव वर्मा, वरिन्दर पाल सिंह बाजवा और संजीव शर्मा, कार्यकारी मैजिस्ट्रेट डा.जयइन्द्र सिंह और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *