लारवा विरोधी टीम द्वारा डेंगू का लारवा पैदा करने वाले 20 स्थानों की पहचान

जालन्धर : तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत पानी से पैदा होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम जालंधर की संयु1त टीम द्वारा करवाई करते हुए शहर के अलग-अलग 20  स्थानों से डेंगू के लार्वे की पहचान किया गया।

राज कुमार, सरबजीत सिंह, नरेश कुमार, मनजीत सिंह, संजीव कुमार, प्यारा लाल और अन्यों के नेतृत्व वाली टीम ने माडल टाऊन, शहीद बाबू लाभ सिंह नगर, न्यू अमर नगर, दकोहा, गोल्डन कालोनी और ठाकुर सिंह कालोनी का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान टीमों द्वारा 1350  लोगों को कवर करके 316 घरों, 127 कूलरों, 89  अतिरिक्त कन्नटेनरों और 20  न प्रयोग योग्य टायरों की जांच की गई। टीम सदस्यों की तरफ से 480 कमरों में सपरेय किया गया।

टीम के सदस्यों ने लोगों के साथ बातचीत करते हुए बताया गया कि पानी एकत्रित करने के लिए रखे गए कंटेनरों और कूलरों में डेंगू मच्छरों की तरफ से लारवा पैदा किया जाता है जिसये डेंगू,मलेरिया जैसी कई बीमारियाँ पैदा होती हैं। इस अवसर पर टीम सदस्यों ने लोगों को पंजाब सरकार की तरफ से शुरू किये गए तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत की जा रही गतिविधियों के बारे में भी विस्तार से बताया गया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *