लारवा विरोधी टीम ने 48 स्थानों पर डेंगू के लार्वे की पहचान

जालन्धर : तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत पानी से पैदा होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम जालन्धर की संयुक्त  टीम ने आज शहर के अलग-अलग 48  स्थानों पर डेंगू का लारवा पाया गया।

सरबजीत सिंह, राज कुमार, गुरविन्दर सिंह बाजवा, नरेश कुमार, मनजीत सिंह, और संजीव कुमार के नेतृत्व वाली 6  टीमों ने शहीद बाबू लाभ सिंह नगर, मधुबन कालोनी, हरगोबिन्द नगर, जोगिन्द्र नगर और चुगिट्टी में जांच की गई। जांच के दौरान टीम की तरफ से 1616  लोगों को कवर किया गया और 377 घरों, 129  कूलरों, 80 अतिरिक्त  कंटेनरों और 9  ना प्रयोग योग्य टायरों की जांच की गई। जांच के दौरान टीमों ने शहीद बाबू लाभ सिंह नगर में 20 , मधुबन कालोनी में 10 , हरगोबिन्द नगर में 9 , चुगिट्टी में 5  और जोगिन्द्र नगर में 4  स्थानों पर डेंगू का लारवा पाया गया।

इस अवसर पर टीम सदस्यों की तरफ से लोगों को पानी एकत्रित करने वाले स्थानों में से तुरंत पानी को बहाने और इनको पूरी तरह साफ करने के बाद प्रयोग के लिए कहा गया। इस अवसर पर टीम सदस्यों ने तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत लोगों के कल्याण के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे में भी विस्थारपूर्वक बताया गया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *