जिला प्रशासन द्वारा बुर्जगों के मान-सम्मान के लिए ली शपथ

जालन्धर : अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री जसबीर सिंह ने अधिकारियों और कर्मचारियों को कहा कि सरकारी कार्यालय में अपने रोजर्मा के काम करवाने के लिए आने वाले बुर्जगों को पूरा मान-सम्मान दिया जाये।

आज यहां स्थानीय जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स में बुर्जगों को मान-सम्मान देने से संबंधित शपथ ग्रहण समारोह के उपरान्त अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि भारत एक पुरातन संस्कृती वाला देश है और हमारे पूर्वजों ने हमें समय-सयम पर माता-पिता और बुर्जगों का स6मान करना सिखाया  है । उन्होने कहा कि यह समाजिक मान9स6मान हमारे भीतर जन्म से ही है । श्री जसबीर सिंह ने कहा कि इस प्रकार के मान-सम्मान को अपने भीतर  ओर दृढ करने की जरूरत है क्योंकि  बुर्जगों को मान-सम्मान  एवं सुरक्षा प्रदान करना हमारी नैतिक ज़िम्मेदारी  है।

अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को कहा कि सरकारी कार्यालयों में बुर्जगों के मान-सम्मान एवं स्वै मान को विश्वसनीय बनाया जाये। उन्होने कहा कि सरकारी कार्यालय में बुर्जगों के काम को प्रार्थामिकता के अधार पर करना चाहिए ताकि उनको किसी प्रकार की कोई परेशानियों का सामना ना करना पडे। उन्होने कहा कि समय की जरूरत है कि अपने 5ाीरत बुर्जगों के प्रति मान-सम्मान की भावना को ओर दृढ किया जाये।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *