राष्ट्र पिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर समागमों के लिए कडे प्रबंध

जालन्धर : राष्ट्र पिता महात्मा गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर स्वस्थ समाज और भाईचारे का संदेश देने के लिए जालंधर जिले में करवाए जाने वाले दो बडे समागमों के लिए पुख्ता प्रबंध किये गए हैं। 2 अक्तूबर को जहाँ प्रात:काल शान्ति मार्च और साइकिल रैली करवाई जायेगी वही महात्मा गांधी संपूर्ण विकास योजना के अंतर्गत जरूरतमंदों को समाज कल्याण योजनाओं के लाभ से संबन्धित दस्तावेज भी सौंपे जाएंगे।

अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्रर जतिंदर जोरवाल ने आज इन समागमों की अंतिम तैयारियों का जायजा लिया। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन ने राष्ट्र पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए अलग-अलग समागम तैयार किये गए हैं। उन्होने कहा कि लोगों को अच्छे स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए गुरू गोबिंद स्टेडियम से प्रात:काल 6 बजे पैदल मार्च (शांति मार्च) और साइकिल रैली शुरू होगी। डिप्टी कमिशनर जालंधर साइकिल रैली का नेतृत्व करेंगे और यह गुरू अमरदास चौक, गुरू नानक मिशन चौक, डा.अम्बेदकर चौक, फुटबाल चौक, कपूरथला चौक,वर्कशाप चौक और बलटर्न पार्क से होती हुई स्टेडियम में समाप्त होगी। इस तरह पैदल मार्च का नेतृत्व नगर निगम के कमिशनर श्री दीपरवा लाकड़ा करेंगे और यह पैदल मार्च भी गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम से शुरू हो कर चुन्नमुन्न चौक, ए.पी.जे.सकूल, बी.एम.सी.चौक, नामदेव चौक, स्काईलार्क चौक, गुरू नानक मिशन चौक और मिल्क बार चौक से होते हुआ वापिस स्टेडियम में ही समाप्त होगी।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्रर ने यह भी बताया कि अलग-अलग लोक कल्याण वाली स्कीमों के अंतर्गत जरूरतमंदों को लाभ पहुँचने के लिए पंजाब सरकार द्वारा महात्मा गांधी संपूर्ण विकास योजना के अंतर्गत जालंधर सब-डिविजऩ-2  में आने वाले क्षेत्रों के लिए मेगा कैंप गाँव गाखल के गाखल पेलेस में लगाया जा रहा है जिस की अध्यक्षता कैबिनेट मंत्री स.साधू सिंह धर्मसोत करेंगे।
उन्होने यह भी बताया कि जिला प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए सब-डिविजन स्तर पर कैंप लगाए जा रहे हैं जिस में जालंधर उप मंडल-1 के अधीन आने वाले क्षेत्रों के लिए कैंप सरकारी सीनियर सकैंडरी स्कूल जमशेर में, नकोदर सब डिविजऩ के लिए गुरू नानक नैशनल कालेज (लडक़े) नकोदर, फिल्लौर उप-मंडल के लिए कम्युनिटी हाल फिल्लौर और शाहकोट उप-मंडल के लिए प4िलक सीनियर सकैंडरी स्कूल शाहकोट के आडीटोरियम में समागम होंगा। उन्होने बताया कि सरकार के सभी मुख्य  विभाग जिस में मुख्य तौर पर स्वास्थ्य पर परिवार कल्याण, सामाजिक सुरक्षा, कृषि, सहकारिता, रोजगार उत्पति, राजस्व आदि की तरफ से लोगों को कैंपों में ही सेवाएं प्रदान की जाएंगी।

अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर और एस.डी.एम.परमवीर सिंह के साथ गाखल पैलेस और गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम का दौरा करके प्रबंधों को हरी झंडी दी गई। उन्होने आधिकारियों को कहा कि वह इन समागमों की सफलता के लिए पूरी लगन के साथ ड्यूटी निभाये जिससे लोगों को साफ सुथरे वातावरण के प्रति सचेत करने के साथ-साथ समाज कल्याण योजनाओं का लाभ भी जरूरतमंदों तक पहुँचने को विश्वसनीय बनाया जा सके। अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने पैदल मार्च और साइकिल रैली के लिए प्रशासन को सहयोग देने पर एच.डी.एफ.सी.बैंक, पुखराज,हीरो साईकलज़ और रेडियो सीटी का भी धन्यवाद किया गया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *