पी.ए.पी.फ्लाई ओवर के निर्माण कार्य तीव्र गति से हुआ आरंभ 

जालन्धर : पी.ए.पी.चौक में फलाई ओवर के निर्माण कार्य तेज रफ़्तार से चल रहा है। डिप्टी कमिशनर जालन्धर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा और पुलिस कमिशनर जालन्धर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने नैशनल हाईवे पर जा कर यातायात को सुचारू ढंग से चलाने के काम का जायज़ा  लिया। डिप्टी कमिशनर और पुलिस कमिशनर ने पी.ए.पी.चौक के इस भीड-भडे स्थान पर पुल के निर्माण काम का जायजा लेने के साथ-साथ यातायात को सुचारू ढंग से चलाने के लिए लग5ाग एक घंटे का समय बिताया। उन्होने अमृतसर से शहर में आने वाले वाहनों के लिए एच.डी.एफ.सी.बैंक से कुछ दूर पर जा कर पी.ए.पी. के गेट नवंबर से की गई तबदीली पर संतुष्टी को जाहिर किया। इस तरह रामा मंडी से आगे जाने वाले यातायात पी.ए.पी.कॉम्प्लेक्स  की दीवार से बनाई गई नई सडक़ से जा सकेगी।

डिप्टी कमिशनर और पुलिस कमिशनर ने इस अवसर पर आधिकारियों को दिशा निर्देश दिये गये कि इस सडक़ पर खडे  किये गये वाहनों को तुरंत हटाया जाये जिससे इस स्थान से वाहन असानी से जा सकें। उन्होने लोगों से अपील की कि वे यातायात के नियमों की पालना करें और इस सडक़ पर अपने वाहन पार्क ना करनें क्योंकि  इस से यातायात की असुविधा पैदा होती है। उन्होने आगे कहा कि यातायात को निर्विघ्न और सुचारू ढंग से चलाने को विश्वसनीय बनाने के लिए ट्रैफिक पुलिस के सहयोग के लिए वलंटियरों को भी लगाया गया है। डिप्टी कमिशनर और पुलिस कमिशनर ने कहा कि जिला प्रशासन ने यातायात को सुचारू ढंग से चलाने के लिए पहले ही समुचित प्रबंध किये जा चुके हैं। उन्होने पी.ए.पी.काम्प्लेक्स  के साथ सर्विस लेन में कुछ कमियों को भी दिखाया और निर्माण कंपनियाँ को निर्देशे दिये की वे इन कमियों को तुरंत दूर करें जिससे लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी पेश ना आए। उन्होने निर्माण कंपनियों के प्रतिनिधियों को यह भी कहा कि इस प्रोजेक्ट  को समय पर पूर्ण करने को विश्वसनीय बनायें।

वर्णनयोग्य है कि पी.ए.पी. -रामा मंडी फलाई ओवर का 3.20 किलोमीटर का काम पिछले 9  सालों से लटका पड़ा था। यह प्रोजेक्ट दिल्ली से अमृतसर, होशियारपुर, कपूरथला, पठानकोट और जम्मू के लिए बरास्ता जालंधर से जाने वाले यात्रियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस अवसर अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर पुलिस श्री कुलवंत सिंह हीर, सहायक कमिशनर पुलिस जंग बहादुर शर्मा और अन्य अधिकारी साथ थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *