तंदुरुस्ती का संदेश देने के मकसद से 23 नवंबर को द ग्रेट रन ऑफ पंजाब

अमृतसर : द ग्रेट रन ओफ पंजाब द्वारा हयात होटेल में प्रेस कोनफ़्रेंस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य मेहमान के रूप में सांसद गरजीत सिंह औजला शामिल हुए । तंदुरुस्ती का संदेश देने के मकसद से 23 नवंबर को द ग्रेट रन ऑफ पंजाब के तहत अमृतसर से चंडीगढ़ तक एक विशेष रन आयोजित करवाई जाएगी। ट्रिलीयम मॉल से शुरू होने वाली द ग्रेट रन आफ पंजाब के शुभारंभ में विभिन्न आयुवर्गो के तहत 2500 के करीब महिला-पुरुष भाग लेंगे। यह जानकारी आयोजक महक कपूर ने पत्रकारों से मुखाबित होते हुए मुहैया करवाई।

कांफ्रेंस में पहुंचे सांसद गुरजीत सिंह औजला ने अर्जुना अवार्डी हरचरन सिंह, अर्जुना अवार्डी दविंदर आहुजा, ओलंपियन व अर्जुना अवार्डी खुशबीर कौर, जूनियर व‌र्ल्ड चैंपियन अर्पनदीप कौर को सम्मानित किया। युवा पीढ़ी को खेलों की तरफ आने का न्योता भी दिया। कपूर ने बताया कि द ग्रेट रन आफ पंजाब की आयोजक महक कूपर महिलाओं को सशक्त बनाने के साथ-साथ पंजाबी सभ्याचार को प्रफुल्लित करना चाहती हैं। उनका कहना है कि पंजाबी सभ्याचार और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के साथ-साथ उन्हें अपनी फिटनेस संबंधी भी जागरूक करना है।

अमृतसर टू चंडीगढ़ तक होगी 200 किलोमीटर दौड़ महिला सशक्तिकरण व पंजाबी सभ्याचार को बढ़ावा देने के मकसद से आयोजित करवाई जाने वाली दा ग्रेट रन आफ पंजाब के तहत अमृतसर टू चंडीगढ़ तक 200 मीटर की दौड़ होगी। जिसमें विभिन्न जगहों से लोग अपनी-अपनी इच्छा अनुसार दौड़ में भाग लेंगे। अमृतसर से लेकर जालंधर तक 80 किलोमीटर तक कुछ लोग भाग लेंगे। इसके बाद 50 किलोमीटर की दौड़ जोकि रोपड़ से लेकर चंडीगढ़ तक आयोजित होगी, उसमें अमृतसर से लेकर ब्यास तक भी कुछ लोग दौड़ लगाएंगे। बैरियर ब्रेकर के तहत अमृतसर व रोपड़ में 30 किलोमीटर की दौड़ आयोजित होगी और अमृतसर एक्सप्रेस के तहत गुरू नगरी के लोग 10 किलोमीटर तक दौड़ लगाकर फिटनेस का संदेश देंगे। इसके अलावा एफआइसीसीआइ फ्लो व आइएओएमपी के सदस्य रन ओवर कैंसर के लिए 3 किलोमीटर तक दौड़ लगाएंगे और साथ में छोटे बच्चे भी इसमें शामिल होंगे। यही नहीं, एक किलोमीटर की दौड़ में अभिभावक व उनके बच्चे भाग लेंगे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *