पंजाब सरकार द्वारा किसानों के गन्नो के बकाये की अदायगी 15 जनवरी तक कर दी जायेगी – सुखजिन्दर सिंह रंधावा

जालन्धर : पंजाब के सहकारिता और जेल मंत्री श्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने कहा कि पंजाब सरकार 15  जनवरी तक किसानों के गन्नो की बकाया राशि की अदायगी कर दी जायेगी। नकोदर सहकारी चीनी मिल के पिड़ाई सीजन 2018-19  का शुरू करने उपरांत उन्होने कहा कि पंजाब सरकार अगले वर्ष से 300  करोड़ रुपए का सहकारिता फंड स्थापित करने का फैसला किया गया है जिससे किसानों को अपनी फसल की अदायगी प्राप्त करने में किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े।
इस अवसर पर 5ाारी जनसमूह को संबोधन करते श्री रंधावा ने कहा कि पंजाब सरकार किसी भी सहकारी चीनी मिल को बंद नहीं करेगी बल्कि चीनी मीलों और दूध प्लांटों का आधुनीकरण करेगी। उन्होने आगे बताया कि इन चीनी मीलों में चीनी उत्पान के अतिरि1त अन्य उत्पाद 5ाी तैयार किये जायेंगे जिससे मीलों की वितीय स्थिति और मजबूत होगी। उन्होने आगे कहा कि पंजाब सरकार हर वर्ग और क्षेत्र के समूचित विकास के लिए प्रतिबद्ध है विशेष रूप से किसानों की समस्यओं को पहल के अधार पर निपटने का अंथक प्रयास कर रही है।

इस अवसर पर उन्होने नकोदर चीनी मिल को ५ करोड़ रुपए देने की घोषणा की और कहा कि रोज़मर्रा की गन्ना पिडाई की सामर्थ्य को 500 टन से बढा कर 3500 टन किया जायेगा। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार कैप्टन अमरिन्दर सिंह की योग्य और उचित नेतृत्व में पंजाब के किसानों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है और इस क्षेत्र में किये गए प्रयासों के सार्थक नतीजे आने शुरू हो गए हैं। उन्होने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से किसानों के हितों को सुरक्षित करने के लिए सभी सहकारी चीनी मीलों को मजबूत किया जा रहा है।

इस अवसर पर विधायक शाहकोट हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से पिछले दो वर्ष के दौरान उनके विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए 225 करोड़ रुपए के विकास कार्यों को मंज़ूर दी गई है। चीनी मिल का पिड़ाई सीजन को शुरू करने से पहले गुरदुआरा सिंह सभा में आखंड पाठ साहिब के भोग डाले गए। और इस अवसर पर  हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया और जगबीर सिंह बराड की ओर से मंत्री को स6मानित किया गया। इस अवसर पर सीनियर कांग्रेसी नेता  जगबीर सिंह बराड़, एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल, उप मंडल मैजिस्ट्रेट अमित पंचाल, जनरल मैनेजर शुगर मिल नकोदर एस.पी.सिंह और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *