एक ही छत के नीचे रोजगार प्राप्त करने और रोजगार देने के लिए संयुक्त मंच तैयार-चौधरी

जालन्धर : लोक सभा मैंबर जालन्धर चौधरी संतोख सिंह ने आज जिला 4यूरो आफ इंमपलाईमैंट एंड ऐंटरप्राईज कार्यालय को एक ही छत के नीचे रोजगार दाताओं और रोजगार प्राप्त करने वालों के लिए एक संयु1त मंच तैयार कर दिया गया है। मैंबर पार्लियामेंट की ओर से इस अवसर पर उनके साथ विधायक सुशील कुमार रिंकू और रजिन्दर बेरी और डिप्टी कमिशनर  वरिन्दर कुमार शर्मा ने जिला प्रशासकीय कॉम्प्लेक्स में 50 लाख रुपए की लागत से नये बनाये गए जिला ब्यूरो आफ इंमपलाईमैंट एंड ऐंटरप्राईज कार्यालय का उद्घाटन किया गया।

उन्होने कहा कि जिला 4यूरो आफ इंमपलाईमैंट एंड ऐंटरप्राईज कार्यालय जिले के नौजवानों के भाग्य  को बदलने में अहम 5ाूमिका होगी। चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि यह कार्यालय नौजवानों को नौकरी प्रदान करने के अतिरिक्त  नौजवानों को अपना रोजगार शुरू करने के लिए आत्म निर्भर भी बनाऐगा। पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की दूरदृष्टी की प्रशंसा करते हुए उन्होने कहा कि राज्य के सामाजिक और आर्थिक विकास में नौजवानों की सक्रिय भूमिका को विश्वसनीय बनाया जायेगा। उन्होने कहा कि पंजाब के मुख्य  मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से घर -घर रोजगार देने के सपने को साकार करने में यह कार्यालय अहम भूमिका निभाएगा।

मैंबर पार्लियामेंट ने कहा कि जिले में लगाए गए 2  रोजग़ार मेलों दौरान 1200  के करीब नौजवानों को रोजगार उपलब्ध  करवाया गया है। उन्होने कहा कि इस कार्यालय के साथ संपर्क करने वाले नौजवानों को जल्दी से जल्दी रोजगार उपलब्ध  करवाया जायेगा। इस अवसर पर उन्होने मुख्य  मंत्री पंजाब के सपने को साकार करने के लिए डिप्टी कमिशनर वरिन्दर कुमार शर्मा और अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर जतिन्दर जोरवाल द्वारा किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की। इस अवसर पर अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर  जतिन्दर जोरवाल और जसबीर सिंह, जिला रोजगार अधिकारी रणजीत कौर, सहायक श्रमिक कमिशनर सुखजिन्दर सिंह, ब्लॉक  थिमेटिक मैनेजर मनदीप कौर और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *