महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत लगाए कैंप के दौरान 1726 लाभपात्रियों ने उठाया लाभ

जालन्धर : जिला प्रशासन ने लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए लगाए गए महात्मा गांधी सरबत विकास योजना को लोगों द्वारा पूर्ण प्रोत्साहन दिया गया और इस कैंप के दौरान 1726 लाभपात्रियों ने पंजाब सरकार के अलग -अलग स्कीमों का लाभ उठाया।
कैंप का उद्घाटन मैंबर पार्लियामेंट चौधरी संतोख सिंह ने डिप्टी कमिसनर जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा और पूर्व मंत्री  महेन्दर सिंह के.पी. के उपस्थित में किया गया। यह कैंप लोगों को एक ही छत के नीचे पंजाब सरकार की अलग अलग स्कीमों का लाभ उनको उनके घरों तक पहुँचाने के लिए लगाया गया। इस अवसर पर पंजाब सरकार के मुख्य  विभाग जिन में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, सामाजिक सुरक्षा, कृषि, सहकारिता, रोजगार जनरेशन, राजस्व और अन्य शामिल थे की तरफ से लोगों को विशेष बूथ लगा कर सेवाएं प्रदान की गई।

इस अवसर पर सभा को संबोधन करते हुए मैंबर पार्लियामेंट चौधरी संतोख सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से लोगों को एक ही छत के नीचे अलग-अलग लोक कल्याण स्कीमों का लाभ पहुँचाने के लिए एक विशेष और पृथक प्रयास है। उन्होने कहा कि महात्मा गांधी सरबत विकास योजना कैंपों के अंतर्गत राज्य में समाज के हर वर्ग के संपूर्ण विकास को विश्वसनीय बनाया जा रहा है। इस से पहले पूर्व मंत्री महेन्दर सिंह के.पी.ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने लोक कल्याण के लिए किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि राज्य सरकार समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिए वचनबद्ध है।
इस अवसर पर मेहमानों का स्वागत करते हुए डिप्टी कशिनर जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने लोगों को महात्मा गांधी सरबत विकास योजना की विशेषताओं के बारे में बताया गया और लोगों को न्योता दिया कि पंजाब सरकार की इस अनूठी पहल का अधिक से अधिक लाभ उठाया जाये।

उन्होने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा भविष्य में भी  ऐसे कैंप लगाए जाएंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर जतिन्दर जोरवाल, एस.पी. बलकार सिंह, सब डिविजनल मैजिस्ट्रेट संजीव शर्मा, डी.एस.पी.सुरिन्दर कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी अजय कुमार, प्रधान जिला यूथ कांग्रेस अश्विन भल्ला, जिला शिक्षा अधिकारी सतनाम सिंह और राम पाल सिंह, उप जिला शिक्षा अधिकारी गुरप्रीत कौर और अनिल अवस्थी, जिला प्रोग्राम अधिकारी नरिन्दर सिंह और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *