अंतर राज्य नशा तस्करी गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार

बरामद किया 14 क्विंटल 70 किलोग्राम चुरा पोस्त

जालंधर : पंजाब पुलिस के काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने एक बार फिर तीन कुख्यात तस्करों द्वारा गठित एक अंतर राज्य ड्रग रैकेट का भांडाफोड़ करते उनके पास से एक ट्रक ओर महिंद्रा जीप में छिपा कर लाए जा रहे 14क्विंटल 70 किलोग्रामचुरा पोस्त को बरामदकिया है। पुलिस ने इस गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है जिनकी पहचान सुखा सिंह (26 साल), जोगिंदर सिंह(47साल),हरमेश उर्फ काला(35साल), हरजिंदर सिंह उर्फ परदेसी(45 साल), जगजीत सिंह(32साल) और वीर सिंह(35साल) के रूप में हुई है।

जालंधर में एक प्रेस रिलीज में ए आई जी काउंटर इंटेलिजेंस हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि हमारे विंग की तरफ से नशा तस्करों की गतिविदियों पर चोक्स नज़र रखी जा रही थी, हमे जानकारी मिली थी कि चुरा पोस्त तस्करी के धंदे के तीन बढ़े तस्करों ने मिल कर एक ग्रुप बना लिया है ओर ये अबमिल कर मध्य प्रदेश से बड़े पैमाने पर तस्करी कर पंजाब में चुरा पोस्त ला कर सप्लाई कर रहे है इसलिए हमने अपने स्रोतों ओर अपने कर्मचारियों के माद्यम से इन की निगरानी करवानी सुरु कर दी थी। हमें अपने स्रोत से एक सूचना मिली कि तीनों तस्करों ने मिल कर एक ट्रक नंबर पी बी 05 ए के 3427 और एक महिंद्रा पिकअप जीप नंबर पी बी 03एए 7450में मध्य प्रदेश के समगलरों से चुरा पोस्त की एक बढ़ी खेप की तस्करी कर लाये है ओर आज वह जालंधर कपूरथला ओर मोगा जिलों के अन्य तस्करों को सप्लाई करने जा रहे है।


यह जानकारी तुरंत कपूरथला के जिला पुलिस प्रमुख सतिंदर सिंह जी से साँझा कर काउंटर इंटेलिजेंस विंग जालंधर और पुलिस स्टेशन सुल्तानपुर लोधी की संयुक्त टीमों को इस खेप खेप को पकड़ने और इस सांठगांठ में शामिल तस्करों को गिरफ्तार करने के निर्देश देकर स्थानांतरित किया गया। निर्देशों का पालन करते हुए पुलिस दलों ने गाँव ताशपुर से गाँव रामपुर जागीर के रस्ते से गश्त के दोरान तस्करों के इन वाहनों को सफलतापूर्वक रोक लिया और लोड किए गए ट्रक और महिंद्रा पिकअप में से तस्करों को खेप के साथ हिरासत में ले लिया।

पुलिस द्वारा इन तस्करों से कुल 14क्विंटल70 किलोग्राम चुरा पोस्त जब्त किया गया और जिला कपूरथला के पुलिस थाना सुल्तानपुर लोधी में धारा 15,29-61-85 एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।एआईजी एच.पी.एस खख ने आगे बताया कि हर बार ये तस्कर इन नशीले पदार्थों को पुलिस से छिपाने और पोस्त की तीखी गंध को छिपाने के लिए एक नयी मोडस ऑपरेंडी का चुनाव करते हैं। इस बार ये तस्कर इस खेप को 125 बैग काले चनों, 200 बैग चन्ना दाल और 274 बैग चन्ना चिल्का (केटल फीड) के लोड के नीचे छिपा कर लाएथे।

खख ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि बड़ी रकम के लालच में ये तस्कर मध्य प्रदेश के तस्करों से लंबे समय से चुरा पोस्त की तस्करी कर रहे हैं और उनके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में कई मामले दर्ज हैं। एआईजी ने आगे कहा कि आप कल्पनाभी नहीं कर सकते हैं कि ये लोग इस तस्करी के धंधे में कितने बुरी तरह से लिप्त हैं कि एक गिरफ्तार तस्करों में से एक तस्कर  15-01-2019 को जेल से बयालीस दिनों की पैरोल पर आया था और फिर से तस्करी कर रहा था। उस पर 8 से ज्यादा मुक़दमे पहले से दर्ज है और उसे अदालत द्वारा नशा तस्करी के 2 केसों में 10-10 साल की कैद की सजा सुनाईगयी थी। उन्होंने बताया के मामले की आगे की जांच चल रही है और आज पुलिस इन छह गिरफ्तारतस्करों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी और उनका पुलिस रिमांड हासिल करेगी।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *