युवाओं और बेरोजगारों की भावनाओं के साथ हुआ खिलवाड़ : परमिंदर बराड़

जालंधर : कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने सत्ता पाने के लिए पंजाब के युवाओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ हुआ है, जिस का बदला राज्य के युवा ले कर रहेंगे। कांग्रेस ने विधान सभा चुनाव के समय युवाअेां से वादा किया था कि उनको सरकारी नौकरी दी जाएगी, मुफ्त सर्माट फोन दिये जाएंगे, स्कॉलर्शिप दी जाएगी, मुफ्त शिक्षा की सहुलियत होगी मगर सरकार बनते ही कैप्टन सरकार को सभी वादे भूल गए। इन बातों को स्टूडैंटस आग्र्रेनाईजेशन आफ इंडिया के अध्यक्ष परमिंदर सिंह बराड़ ने स्थानीय रेड क्रॉस भवन जालंधर मे युवा विद्यार्थियों की एक विशाल रैली को संबोधित होते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहाकि कांग्रेस ने जहा झूठ के बलबूते पर राज्य में सरकार बनाई वहीं आम आदमी पार्टी ने भी युवाओं, किसानों, गरीबों को आपने भ्रमित प्रचार में फसा कर उनका नुकसान किया है। कैप्टन सरकार ने युवाअेां को सरकारी नौकरी, स्कॉलर्शिप और समार्ट फोन तो क्या देने थो बलकि घर घर सरकारी नौकरी देने के बहाने कालेजिस में प्राईवेट कंपनियों के जाली नौकरी मेलों लगा कर युवाओं के ज2मों पर नमक छिडक़ने का काम किया है।

बराड़ ने कहा कि राज्य के युवा अब कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की साजिशों से परिचित हो गए हैं वे अब इनको सत्ता से हटा कर ही दम लेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ और भ्रमित प्रचार के बलबूते पर ही सरकार बनाई है, जो अब हिल चुकी है। एसओआई युवाओं को घर घर सरकारी नौकरी देने के वादे और किसानों के कर्ज माफ करने के किये वादों से भागने नहीं देगी और यूथ की अदालत में ही नंगा करेगी। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार लोगों से किये वादों को रद्दी की टोकरी में फैंक कर अपनी ज़िम्मेदारी से भागने के रह्वोज नये बहाने ढूंढ रही है।
इस विशाल रैली को संबोधन करते हुए पंजाब सरकार पर राजनैतिक हमला करते हुए कहा कि कैप्टन जिन सैंकड़ों वादो से फिर रहे हैं उनमेंं 41 वादे विद्यार्थियों से, ५० से अधिक वादे बेरोजगारों से किये गए भी शामिल हैं। ये सभी वादे 2017 के विधान सभी चुनाव मौके कांग्रेस के चुनाव घोषनापत्र के पृष्ट नं 51 से 58 तक और पृष्ट नं 86 से 91 तक कुल 14 पन्नों पर अंकित हैं। इन वादों मेें हर घर को नौकरी देना, शहीद भगत सिंह रोजगार परियोजना, अपनी गाड़ी अपना रोजगार परियोजना, हरा ट्रेक्टर परियोजना, बेरोजगारों को 2500 रु प्रतिमाह भत्ता, जीडीपी का 6 प्रतिशत शिक्षा पर खर्च करना, डिजीटल शिक्षा, पहले 100 दिनों में 50 नये डिर्गी कालेज खोलना, विद्यार्थियों को मु3त ट्रांसपोर्ट सहुलियत, प्रताप सिंह कैरों स्कॉलरशिप परियोजना इत्यादि शामिल हैं, जिनसे कैप्टन सरकार फिर गई है और एक भी वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि कैप्टन ने रोजगार तो क्या देना था 45000 वेतन पाने अध्यापकों के वेतन को काट कर 15000 कर दिया है, मुलाजिमों को डीए की पांच किश्ते नहीं दी, सैं1ड़ों अनुबंध कर्मियों को नौकरी से हटा दिया गया, अपना अधिकार मांगने वालों पर लाठीचार्ज किया गया, उन्हें जेलों में ठूंसा गया और नौकरी से निल6िभत करने के हुक्म मिल रहे हैं। पंजाब में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है हर तरफ हाहाकार मची हुई है। किसी विधायक की कोई सुनवाई नहीं हो रही, जन साधारण की तकलीफ कौन सुनेगा, कैप्टन दो वर्षो से महल से बाहर नहीं निकले।

कैप्टन ने हर घर रोजगार देने का वादा तो पूरा नहंी किया बलकि पूर्व मुख्य मंत्री बेअंत सिंह के पौत्र को तामिलनाडू से लाई गई डिग्री के आधार पर डी एस पी भर्ती कर अपना पक्ष मजबूत किया है, बीबी राजिंद्र कौर भ_ल का 40 लाख का बकाया कर्ज माफ कर दिया और मंत्रियों एवं विधायकों को रेत की खड्डों का मालिक बना कर लूटने का रोजगार बना दिया। कैप्टन सरकार रोजगार मेलों के नाम पर बेरोजगारों को प्राइवेट कंपनियों द्वारा उत्पीड़त किया जा रहा है, फलस्वरूप बेरोजगारों ने ड्रामाटिक इन मेलों में जाना छोड़ दिया है। विद्यार्थी नेता बराड़ ने विद्यार्थियों को आमंत्रण देते हुए कहा कि पंजाब में 60 प्रतिशत वोट युवाओं की हैं। आओ हम एकजुट हो कर अपनी सरकार बनाएं।

इस मौके एसओआई के दोआबा जोन के अध्यक्ष अमृतपाल सिंह डाली ने भी विद्यार्थियों को संबोधन किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार पर युवाओं से वादा खिलाफी के दोष हैं वहीं आम आदमी पार्टी द्वारा युवाओं को विधान सभा चुनाव में भ्रमित कर नुकसान पहुंचाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक सिक्के के दो पहलू हैं और दोनों मिल कर पंजाब के यूथ के साथ धोखा कर रहे हैं।इस मौके अन्य के इलावा जसप्रीत सिंह भुल्लर, गुरविंदर ङ्क्षसह गोनी, अमरिंदर ङ्क्षसह हुसेनपुर, रणबीर सिंह, लवप्रीत , संपूर्ण सिंह, राजिंद्र सिंह मंगी, मनप्रीत सिंह, दमन , जगी , बलजिंदर औलख, अमृतबीर सिंह, अजैब खतन, मनसिमर्न म1कड़, और आल्म ने भी संबोधन किया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *