पूर्व मंत्री अनिल जोशी ने साथियों सहित की श्री दुर्गियाना तीर्थ में पवित्र सरोवर की सेवा

अमृतसर : उत्तर भारत के विश्व प्रसिद्ध तीर्थ स्थल श्री दुर्गियाना तीर्थ में चल रही पवित्र सरोवर की कार सेवा के दौरान आज पूर्व कैबिनेट मंत्री पंजाब अनिल जोशी ने साथियों सहित सेवा की । इस मौके पर बड़ी संख्या में भक्तों ने जय श्री राम की जय जय कार के बीच तन-मन से सेवा की ।
जोशी ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं जो हम सबको यह पवित्र सरोवर की सेवा करने का अवसर मिला है । 20 साल बाद हो रही इस पवित्र सरोवर की कार सेवा में हर कोई श्रद्धा के साथ बढ़-चढ़कर सेवा कर रहा है । उन्होंने कहा कि इस कार सेवा में सिर्फ अमृतसर शहर ही नहीं बल्कि पूरे देश और यहां तक कि विदेशों से भी श्रद्धालु आकर सेवा कर रहे हैं और यह इतने बड़े स्तर के सामाजिक व धार्मिक कार्य सभी के सहयोग से ही संपूर्ण होते हैं । उन्होंने समूह शहर वासियों को निवेदन किया कि अगले कुछ दिन तक ओर चलने वाली इस कार सेवा में सभी परिवार व साथियों सहित बढ़-चढ़कर शामिल होकर पुण्य के भागी बने ।

श्री दुर्गियाना कमेटी की ओर से प्रधान रमेश शर्मा, अरुण खन्ना, राज वधवा व अन्य कमेटी सदस्यों ने जोशी को सिरोपा के रूप में प्रभु का आशीर्वाद प्रदान किया । जोशी ने बताया कि पिछली अकाली-भाजपा सरकार के दौरान उन्होंने यहां पर उपमुख्यमंत्री पंजाब स. सुखबीर सिंह बादल के साथ आकर 115 करोड रुपए की लागत का ब्यूटीफिकेशन प्रोजेक्ट आरंभ किया था जिसका काम चल रहा है और आने वाले समय में इस प्रोजेक्ट का काम पूरा होने पर यहां का दृश्य देखने योग्य होगा । उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट में प्लाज़ा का निर्माण, लैंडस्केपिंग, फव्हारे, ओपन एअर थिएटर, भव्य दर्शनी द्वार, म्यूजिकल फाउंटेन, लाईट एंड साउंड सिस्टम, विश्वस्तरीय लेजर शो, ऑडीटोरियम और कम्युनिटी हाल, क्राफ्ट बाज़ार आदि का निर्माण करना और प्रदुषण से बचाव के लिए और बजुर्गों एवं दिव्यान्गों के लिए बेटरी वाली कारें चलाना शामिल है ।

इस मौके पर पार्षद अमन ऐरी, सुखमिंदर सिंह पिंटू, राजीव शर्मा डिम्पी, चंद्र शेखर, प्रदीप सरीन, राज कुमार जूडो, अनुज भंडारी, राम सिंह पंवार, डॉ सुभाष पप्पू, राजेश रैना, शाम शर्मा, अनूप बिट्टा, वेनू शर्मा, बंटी भाटिया, विशाल लखनपाल, राजेश टोनी, बलविंदर बाबा, अविनाश शर्मा, प्रदीप गब्बर, गुरमुख बल, राजीव शर्मा, सुनील महाजन, गोप चन्द, मनदीप रंधावा, रोहित खन्ना, जसप्रीत नौशहरा, राजेश भारद्वाज, पवन शर्मा, मिंटू नय्यर, कुलदीप लड्डू, जसविंदर जज, सुरिंदर महाजन, एडवोकेट विजयंत खन्ना, कमल अग्रवाल, गगन बेदी, राकेश मरवाहा, रिंकू शर्मा, अमित महाजन, शशि भारद्वाज, जगदीश महाजन, पवन शर्मा, सतपाल मोहार, अमित केसर, प्रिंस छिब्बर, दविंदर मेहरा वह बड़ी संख्या में भक्तों ने कार सेवा की ।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *