सशक्तिकरण महिलाएं देश की उन्नति में निभा सकतीं अहम भूमिका-जिलाधीश

जालन्धर : जिलाधीश जालन्धर वरिन्दर कुमार शर्मा ने महिलाओं को सशक्तिकरण बनाने पर ज़ोर देते हुए कहा कि सशक्तिकरण महिलाएं देश की सामाजिक और आर्थिक तरक्की में में अहम भूमिका निभा सकतीं हैं। बेटी बचाओ,बेटी पढाओ अभियान के अंतर्गत रेड क्रास भवन जालन्धर में जागरूकता अभियान को संबोधित करते हुए जिलाधीश ने कहा कि सशक्तिकरण महिलाएं देश की तरक्की का आधार हैं। उन्होनें कहा कि महिलाएं अलग अलग क्षेत्रों में अपना सामर्थ्य पेश कर चुकी है परन्तु अभी उनको ओर अवसर प्रदान करना समय की ज़रूरत है जिससे वह जि़ंदगी में ओर आगे बढ सकें।

जिलाधीश ने कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान के अंतर्गत यह वर्कशाप करवाने मु2य उदेश्य है कि लड़कियाँ अपने फ़ैसले ख़ुद लेने के काबिल हो सकें, साथ ही लड़कियाँ शिक्षित और सशक्तिकरण बन सके । इस अवसर पर जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी जालन्धर जपइन्दर सिंह ने औरतों के अपने अधिकारों के लिए कानून की अलग अलग एक्ट के बारे में बताया । उन्होनें बताया कि भारतीय संविधान में औरतें को प्रत्येक क्षेत्र में बराबर के अधिकार दिए गए हैं जो कि देश में उन की सफलता का मुख्य कारण हैं।

इस से पहले जिला प्रोगराम अधिकारी श्री नरिन्दर सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत करते औरतों की भलाई के लिए चलाए जा रहे अलग अलग प्रोगरामों के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर जिलाधीश और अन्य बेटी बचाओ -बेटी पढाओ अभियान सम्भंधित जानकारी पुस्तिका भी जारी की। इस अवसर पर सिविल सर्जन डा.राजेश कुमार बग्गा, जिला गाइडेंस काउंसलर सुरजीत लाल और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *