115 करोड़ से बनने वाले आदमपुर हवाई अड्डे का शिलान्यास

होशियारपुर, जालंधर : दोआबा क्षेत्र के लिए वरदान साबित हो रहे आदमपुर हवाई अड्डे में अत्याधुनिक टर्मिनल का शिलान्यास केन्द्रीय उड्यन मंत्री सुरेश प्रभु ने आज वीडियो कानफ्रैंसिंग से किया।  आदमपुर में बनने वाले अत्याधुनिक टर्मिनल के शिलान्यास पर आयोजित केंद्रीय मंत्री विजय सांपला की अध्यक्षता में किया गया। समागम में डिवीजनल कमिशनर बी पुरूषार्थ, डीसी वरिंदर कुमार शर्मा, आदमपुर के विधायक पवन कुमार टीनू, पूर्व मंत्री बीबी महिंदर कौर जोश, पूर्व लैफिनैंट गर्वनर इकबाल सिंह, हल्का टांडा के इंचार्ज अरविंदर सिंह रसूलपुर तथा जगदीश राजा विशेष तौर पर शामिल हुए। इस दौरान आयोजित भव्य कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री श्री विजय सांपला ने बताया कि आज से करीब चार साल पहले जब आदमपुर में एयरपोर्ट बनाने की बात होती थी तो कुछ लोग मजाक उड़ाते थे लेकिन जब फिर एयरपोर्ट बना और जहां से हवाई सेवाएं शुरू हुई तो ये कहा जाने लगा कि जहां से तो केवल एक दो ही फ्लाईटस ही चलती है लेकिन अब लोगों की मांग को देखते हुए 115 करोड़ रूपये की लागत से दूसरे फेस में नया व अत्याधुनिक टर्मिनल बनाया जाएगा। जिससे अंतरराज्यीय हवाई सेवाएं भी बढ़ेगी।

उन्होंने बताया कि इस टर्मिनल को ऐसा बनाया जा रहा है तांकि भविष्य में अगर जहां से अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवांए शुरू करनी पड़े तो उसमें भी कोई परेशानी न हो।  उन्होंने बताया तीन साल पहले इसकी अनुमानित राशि 62 करोड़ थी लेकिन अब इसे 115 करोड़ से अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ बनाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने देश के पीएम श्री नरेंदर मोदी, केन्द्रीय उड्यन मंत्री सुरेश प्रभु, केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत मिन्हास का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया ये भारत का सबसे तेज गति से बनने वाला एयरपोर्ट है उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का गर्व है लोगों की मांग पर शुरू की गई हवाई सेवा को भी लोगों का भरपूर प्यार मिला और ये हवाई सेवा पूरी तरह कामयाब है और इसकी सभी सीटें रोजाना फुल रहती है।

आज अत्याधुनिक टर्मिनल का शिलान्यास केन्द्रीय उड्यन मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कानफ्रैंसिंग से किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पंजाब ने पूरे देश का पेट भरा और पंजाब को अन्नदाता दर्जा दिलाया, इसके अलावा पंजाब के बहादुर लोगों ने सरहदों पर भी अपने बेटों को भेजा और पंजाबी हमेशा हिम्मत व बहादुरी का काम से कभी पीछे नहीं हटे। उन्होंने कहा आज उन्हें इस टर्मिनल का शिलान्यास करने का मौका मिला जिसके लिए मैं केंद्रीय मंत्री विजय सांपला व एयरपोर्ट अर्थाटी को बहुत बधाई देता हूं और कहा केंद्र सरकार उड़ान प्रोजक्ट के अंतर्गत हवाई सेवाओं को बढ़ा रही है जहां हवाई सेवाए कम है वहां हवाई सेवाएं प्रदान करने की पूरी कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा पंजाब की बिगड़ी अर्थ व्यवस्था के लिए ये हवाई टर्मिनल बहुत कारगर सिद्ध होगा। उन्होंने बताया इस टर्मिनल में 300 यात्रियों के आने तथा 150 कारों के लिए पार्किंग स्थल बनाया जाएगा। इसके साथ ही एलईडी लाईटस, सोलर सिस्टम व अन्य सुविधाएं होगी। उन्होंने बताया इससे जालंधर, होशियारपुर, कपूरथला, नवांशहर, फगवाड़ा के लोगों व उद्योगपतियों को बहुत लाभ मिलेगा।  इस अवसर पर जालंधर, होशियारपुर और फगवाड़ा के साथ आस पास के क्षेत्रों से कालेजों, यूनिवर्सिटियों के अलावा उद्योगपतियों के अलावा एयरपोर्ट अर्थाटी से केवल कृष्ण के अलावा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *