हर कैरियर में भरपूर सम्मान पा रही हैं आज की महिलाएं ,ये गर्व व् सम्मान का विषय है – एस.एस.पी नीलांबरी

चंडीगढ़ :  बुधवार को हयात रीजेंसी में आयोजित लाइफस्टाइल जर्नलिस्ट वूमेन अचीवर्स अवार्ड्स 2018 में अपने-अपने क्षेत्र में सराहनीय काम के लिए 35 महिलाओं (भारत भर से 350 से अधिक नामांकनों में से शॉर्टलिस्ट) को ‘रोल ऑफ ऑनर’ और ‘जूरी अवार्ड्स’ प्रदान किए गए। महिलाएं हर छेत्र में चुनौतियों से लड़कर भी पुरुषों से आगे निकल रही हैं – नवजोत कौर सिद्धू हर कैरियर में  भरपूर सम्मान पा  रही हैं आज की महिलाएं ,ये गर्व व् सम्मान का विषय है – एस एस पी नीलांबरी
यह आयोजन एक महिला के जीवन की सबसे बड़ी चुनौतियों पर एक पैनल चर्चा के साथ शुरू हुआ और उन्होंने  इन बाधाओं को  कैसे पूरा किया। पैनलिस्ट्स में डॉ। सुरभि दहिया, कोर्स डायरेक्टर, इंग्लिश जर्नलिज्म, IIMC, नई दिल्ली, रिया शर्मा, लेखक और यूनिसेफ 2017 के अवार्ड  प्राप्तकर्ता शामिल हैं, एसिड अटैक पीड़ितों पर उनके काम के लिए वैश्विक पुरस्कार (उनके गैर-लाभकारी संगठन ” मेक लव नाट स्कार्स के साथ), डॉ। मधु चितकारा, कुलपति, चितकारा विश्वविद्यालय, विवेक अत्रे, पूर्व आईएएस, लेखक और प्रेरक वक्ता और चंडीगढ़ की पहली महिला एसएसपी नीलांबरी जगदाले।

 अवार्ड प्राप्तकर्ताओं में जीवन के सभी क्षेत्रों से महिलाएं शामिल थीं और पड़ोसी राज्यों से आई थीं- उन डॉक्टरों से जो अपने क्षेत्र में नवीनतम तकनीक को आगे बढ़ा रहे हैं और युवा महिला राजनेताओं से कई गुना आगे हैं, जो अपने जिलों और पंचायतों का नेतृत्व कर रहे हैं, जो उद्यमी अपने व्यवसायों में शामिल हैं और बदल गए हैं मुनाफे में उनके उद्यम के आसपास, सामाजिक कार्यकर्ता जो वास्तव में समाज के लिए अथक योगदान दे रहे हैं, अग्रणी इंटीरियर डिजाइनर और फैशन व्यवसाय से महिलाएं, एफएंडबी व्यवसाय पुरस्कार विजेताओं की सूची का एक हिस्सा थे।नामी  नर्तक पुनीत जयनंदाह और द इंजन रूम की कृतिका शर्मा ने ग्रामीण महिलाओं और उनके संघर्ष के विषय पर एक सुंदर समामेलित नृत्य प्रस्तुत किया। प्रेरणा, गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, धनास की एक नेत्रहीन लड़की है, जिसे उसकी रचनात्मकता के लिए भारत के उपराष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया गया है, पुरस्कार समारोह की थीम पर एक साहसी और गतिशील भाषण प्रस्तुत किया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *