होटल और केटरिंग प्रतिनिधि गुणवता भरपूर भोजन तैयार के लिए साफ़ सुथरी विधियां अपनाएं जिलाधीश

जालन्धर : जिलाधीश वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा है कि होटल उद्योग और केटरिंग से जुड़े व्यक्ति भोजन तैयार करते समय साफ़ सुथरी विधियों का इस्तेमाल करे, जिससे भोजन की गुणवता को बरकरार रखते हुए मानवीय स्वास्थ्य की संभाल को विश्वसनीय बनाया जा सके। स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य संभाल सम्भंधित होटल उद्योग के साथ करवाई गई वर्कशाप का उद्घाटन करने पर जिलाधीश ने कहा कि आज के समय की सबसे बड़ी ज़रूरत है कि भोजन सबन्धित सुरक्षा मापदण्डों की पालना को विश्वसनीय बनाया जाये। उन्होनें कहा कि इससे न सिफऱ् उपभोक्ता को अच्छा भोजन मिलेगा बल्कि होटल और केटरिंग उद्योग को भी प्रशंसा मिलेगी ।

उन्होनें कहा कि जिला प्रशाशन की तरफ से लोगों को गुणवता भरपूर भोजन मिले इसके लिए विशेष प्रयत्न किये जा रहे हैं, जिस के अंतर्गत उपभोक्ता को जागरूक करने की तरफ भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होनें भोजन पदार्थों में किसी भी प्रकार की मिलावट या गुणवता के साथ समझौता करने वालों को चेतावनी देते कहा कि मानवीय स्वास्थ्य के साथ धोखा करने वालों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होनें स्वास्थ्य विभाग की तरफ से करवाई गई वर्कशाप को लाभदायक बताते हुए सिविल सर्जन डा. राजेश बग्गा को कहा कि वह भविष्य में भी ऐसीं वरकशाप करवाई जाएं, और आम लोगों की अधिक से अधिक भागीदारी को विश्वसनीय बनाया जाये।

इस अवसर पर सिविल सर्जन ने कहा कि इस वर्कशाप का मु2य उदेश्य भोजन सुरक्षा मापदण्डों के बारे में होटल उद्योग के साथ जुड़े प्रतीनिधियें को जानकार करवाना है। उन्होनें कहा कि वर्कशाप के दौरान होटलों में तैनात स्टाफ को गुणवता भरपूर भोजन के बारे प्रशिक्षण भी दिया जायेगा। इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. बलविन्दर सिंह, भोजन सुरक्षा अधिकारी राशू महाजन आदि उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *