जिलाधीश और चुनाव आब्जर्वर ने खर्चा टीमें को ड्यूटी पूरी दृढ़ता से निभाने को कहा

जालंधर : लोक सभा मतदान के दौरान उम्मीदवारों के चुनाव खर्च को चुनाव खातों से जोड़ने सम्बन्धित जिला प्रशासन की तरफ से स्थानीय प्रशासकीय कंपलैक्स जालंधर में सहायक रिटर्निंग अधिकारियों और सहायक ख़र्च अधिकारियों का विशेष प्रशिक्षण प्रोगराम करवाया गया। प्रशिक्षण प्रोगराम की अध्यक्षयता करते हुए जिलाधीश -कम -जिला चुनाव अधिकारी जालंधर वरिन्दर कुमार शर्मा ने कहा कि यह प्रशिक्षण प्रोगराम करवाने का मुख्य उदेश्य लोक सभा मतदान को निष्पक्ष,शान्तिमय और पारदर्शी ढंग से करवाना है। उन्होनें कहा कि लोक सभा मतदान के दौरान कोई भी उम्मीदवार 70 लाख रुपए तक ख़र्च कर सकता है। श्री शर्मा ने कहा कि यह चुनाव खर्चा उम्मीदवार के नामांकन पत्र भरने की तारीख़ से ले कर वोटों की संख्या तक और जीतने के बाद किये गए खर्च किए को गिना जायेगा।

जिलाधीश ने यह स्पष्ट किया कि सहायक रिटर्निंग और सहायक ख़र्च अधिकारियों की यह ड्यूटी बनती है कि वह उम्मीदवारों की तरफ से मतदान सम्बन्धित ख़र्च किया गया एक -एक पैसा उन के चुनाव खर्चमें जोड़े । उन्होनें कहा कि शैडो रजिस्टर की सही ढंग के साथ संभाल की जाये और उम्मीदवारों के चुनाव खर्चों के लिए लगाए रजिस्टर के साथ नियमत तौर पर मिलाया जाये। श्री शर्मा ने कहा कि मतदान सम्बन्धित इस अहम ड्यूटी में किसी प्रकार की लापरवाही को सहन नहीं किया जायेगा। इस अवसर पर अपने संबोधन में चुनाव ख़र्च आब्जर्वर श्री अमित शुक्ला ने कहा कि सहायक खर्चा अधिकारी लोक सभा मतदान को निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतमयी ढंग के साथ करवाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं।

   इस अवसर पर उप मंडल मैजिस्ट्रेट परमवीर सिंह, राजेश शर्मा और चारूमिता शेखर ने लोक सभा मतदान के दौरान उम्मीदवारों की तरफ से किये जाने वाले खर्च पर निगरानी रखने के लिए वीडियो सरवेलैंस टीमें, वीडियो व्यूविंग टीमें, मीडिया सरटीफिकेशन और मोनिटरिंग समिति, उड़ने दस्तों,स्टेटिक सरवेलैंस टीमें, ख़र्च टीमें और अन्य टीमों को प्रैजैंटेशन के द्वारा विस्थारपूरवक जानकारी दी गई।

   इस अवसर पर दूसरों के इलावा अतिरिक्त जिलाधीश कुलवंत सिंह,मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्मार्ट सीटी जेतिन्दर ज़ोरवाल, उप मंडल मैजिस्ट्रेट परमवीर सिंह, अमित कुमार पंचाल, डा.संजीव शर्मा, मैडम चारूमीता शेखर और राजेश शर्मा, संयुक्त कमिशनर नगर निगम आशिका जैन, सचिव रीजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी डा.नयन जस्सल, तहसीलदार मतदान मनजीत सिंह और अन्य उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *