पंजाब सरकार की घर -घर रोज़गार योजना जालंधर के 6113 युवाओं के लिए बनी वरदान

नामी कंपनियाँ की तरफ से युवाओं की रोज़गार के लिए चुनाव

कल्याण केसरी न्यूज़ जालंधर : पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से शुरू की गई ‘घर -घर रोज़गार योजना’ युवाओं की किस्मत बदलने में अहम भूमिका निभा रही है और जिस के अंतर्गत जालंधर के 6113 बेरोज़गार युवाओं को ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो विभाग की तरफ से रोज़गार देने में अहम रोल अदा किया है। प्राप्त आंकड़ों से अनुसार ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो विभाग की तरफ से अप्रैल 2018 से फरवरी 2019 तक 63 नौकरी मेले लगाए गए। इन नौकरी मेलों के दौरान अलग -अलग नामी कंपनियाँ की तरफ से 6113 बेरोज़गार युवाओं को रोज़गार दिया गया। राज्य स्तरीय रोज़गार मेला जो कि 28 फरवरी को करवाया गया है में राज्य भर से 21000 के करीब युवाओं ने शिरकत की।

इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते डिप्टी डायरैक्टर रोज़गार जनरेशन जालंधर श्रीमती सुनीता कल्याण ने बताया कि ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो विभाग की तरफ से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के सपने को पूरा करने के लिए यत्न किये जा रहे हैं। उन्होनें कहा कि अलग -अलग नौकरी मेलों के दौरान अनेकों नामी कंपनियाँ कोनिकसिया, आईटैनिक सलूशनज, ए.जी.आई. इनफ्रास्ट्रक्चर, एजुकेशन फिन, 75 ओए टैकनॉलॉजी, बजाज अल्याइंस, मैक्स लाईफ़, जी.टैकस साफ़टवेय, पुखराज, ओला, सैकरट हार्ट, वी.कोन, ऐल.आई.सी., सी.ऐस.सी., स्टार, यूमैटो, कीसोप, पी.एन.बी., श्रीमन, नरायनी हरबलस, टेक महेन्दरा, स्टार हैल्थ, अलायंड इंशोरैंस सनमैकस, स्तीन क्रेडिट केयर, ड्रीम व्यूवर,सनमैकस, पी.के. एजुकेशन एक्सपर्ट, रैक स्टैंप एजुकेशन और अन्य कंपनियाँ की तरफ से विद्यार्थियों का चुनाव किया गया।

डिप्टी डायरैक्टर ने बताया कि ब्यूरो की तरफ से रोज़गार प्राप्ति के लिए यतनशील युवाओं और रोज़गारदाताओं को सांझा प्लेटफार्म उपलब्ध करवाया जा रहा है, जिससे जहाँ युवाओं को रोज़गार मिल रहा है वहां ही कंपनियाँ को कामगारों की सेवाएं आसानी से मिल रही हैं। उन्होनें बताया कि ब्यूरो की तरफ से हाल ही में पहली मई से 20 मई तक 71 सरकारी सीनियर सकैंडरी स्कूलों में कैंप लगा कर 12297 विद्यार्थियों को कैरियर का सही चुनाव और भविष्य में रोज़गार की संभावनाओं के बारे में जानकारी दी गई है।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …