विधायक और ए.डी.सी. ने सतगुरू कबीर जी के प्रकाश उत्सव शोभा यात्रा के प्रबंधों का लिया जायजा

जालन्धर : जिला प्रशासन ने सतगुरू कबीर जी के प्रकाश उत्सव से स6बन्धित 17 जून को निकाली जा रही शोभा यात्रा के लिए किये जा रहे प्रबंधों का जायजा लिया गया। अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) कुलवंत सिंह जोकि डिप्टी कमिशनर जालंधर का काम-काज भी देख रहे हैं की तरफ से मीटिंग की अध्यक्षता की गई। इस अवसर पर जालंधर पश्चिमी से विधायक सुशील कुमार रिंकू, अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (जनरल) जसबीर सिंह, उप मंडल मैजिस्ट्रेट जालंधर -२ परमवीर सिंह के अतिरिक्त जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। विधायक सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि पुलिस, सिविल और नगर निगम जालन्धर को सतगुरू कबीर जी का प्रकाश उत्सव संबंधी १५ जून को निकाली जा रही शो5ाा यात्रा के लिए विशेष प्रबन्ध करना चाहिए ।

उन्होने कहा कि शौ5ाा यात्रा 5ाारगों नगर से आरं5ा होकर डॉ बी आर अम्बेदकर चौक, भगवान वालमीकि चौँक, बस्ती अड्डा चौंक, फुटबाल चौंक वीर बबरीक चौंक, मॉडल हाऊस, गुरू रविदास चौंक से होती हुई वापिस भारगों नगर में समाप्त होगी। उन्होने पुलिस अधिकारियेां को कहा कि शहर में सुरक्षा के कडे प्रबन्ध करें एवं इस काम में महिला पुलिस कर्मचारियों को भी तैनात करें।

मीटिंग में यह भी फ़ैसला किया गया कि शोभा यात्रा के दौरान यातायात को सुचारू ढंग एवं सुव्यवस्ति ढंग से चलाने के लिए यातायात के लिए विकल्पीक मार्गों के भी प्रबंध किया जाएँ। इस के अतिरिक्त यह भी फ़ैसला लिया गया कि नगर निगम जालंधर की तरफ से साफ़-सफ़ाई और पीने वाले पानी के प्रबंध और चौंकों की सजावट की जायेगी। पंजाब स्टेट पावर निगम की तरफ से समागम के दौरान निर्विघ्न बिजली की स्पलाई के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विशेष मैडीकल टीमों भी तैनात की जायेंगी। विधायक ने सभी कबीर पक्षीय संस्थाओं को विश्वास दिलाया कि जिला प्रशासन की तरफ से सत्गुरू कबीर जी के प्रकाश उत्सव को पूरे धार्मिक रीति रिवाज़ों के अनुसार मनाने के लिए उचित प्रबंध किये जाएंगे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …