बी बी के डी ए वी काॅलेज में फ्रेशर्स के लिए ‘नवबहार-2019: नई आशा का आह्वान’ का आयोजन

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर (हिमांशु ):बी बी के डी ए वी काॅलेज फार विमेन अमृतसर द्वारा प्राचार्या डाॅ ़ पुष्पिन्दर वालिया के मार्गदर्शन में काॅलेज में सत्र 2019-20 में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियांे के अभिनन्दन के लिए ‘नवबहार 2019: नई आशा का आह्वान’ कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। जिसमें काॅलेज के फ्रेशर्स ने विभिन्न क्षेत्रों में अपने हुनर के जौहर दिखाए।
इस आयोजन में छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम-भंगड़ा, कोरियोग्राफी, लोकगीत, नृत्य नाटिका, थियेटर, गिद्धा आदि की सफल प्रस्तुति की गई। माॅडलिंग के लिए निर्णायकों की भूमिका डाॅ ़सुनीता शर्मा, प्रो ़मनोज पुरी एवं प्रो ़मनदीप सोढी ने निभाई। बताते चलें कि विद्यार्थियों के ‘टेलेन्ट हंट’ की श्रृंखला मे पिछले एक पखवाड़े से विभिन्न विभागों द्वारा विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। जिनमें थियेटर, होमसांइस, फाइन आट्र्स, अप्लाइड आट्र्स, लोक संगीत ओर साहित्यिक गतिविधियो पर भी कार्यक्रम करवाए गए जिनके विजेताओं को इस समारोह में सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए प्राचार्या डाॅ ़ पुष्पिन्दर वालिया ने कहा ’‘विद्यार्थी जीवन अध्ययन, प्रशिक्षण और आनन्द का जीवन है जिनमें हमें संतुलन बिठाना है, इसके साथ ही हमें अनुशासन के महत्व को समझना होगा। उच्च शिक्षण संस्थानों में युवाओं के लिए इसका पालन अति आवश्यक है। बी बी के डी ए वी शिक्षा, खेलों एवं संस्कृति के क्षेत्र मंे समान रूप से अग्रणी है। विद्यार्थियों को इसी प्रगति पथ पर चलते हुए अपना और काॅलेज का नाम रोशन करने की इच्छा रखनी चाहिए।
माॅडलिंग में मिस बी बी के डी ए वी 2019 रहीं बी बी ए समैस्टर पहला की अंशिका मेहरा ने बी बी ए समैस्टर पहला की ही प्रभलीन कौर रही मिस चार्मिग और बी ए समैस्टर पहला की तुशीन नारंग ने मिस काॅन्फिडेेंट का खिताब जीता।
कार्यक्रम में काॅलेज का समूह स्टाफ एवं विद्यार्थी उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन काॅलेज के यूथ वेलफेयर विभाग द्वारा किया गया जिनमे लगभग 150 विद्यार्थियों केा सम्मानित किया गया।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …