बाढ प्रभावित गाँवों में बडे स्तर पर सफ़ाई अभियान की शुरूआत

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर : बाढ के बाद पैदा होने वाली बीमारियों और समस्याओं की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने बाढ प्रभावित गाँवों में बडे स्तर पर सफ़ाई अभियान चलाया है और इस काम में अलग -अलग नगर कौसिलों के सैंकड़ों वरकरों को ट्रैक्टर -ट्रालियों के साथ लगाया गया है ताकि गलियों से इकठे किये गए कूड़े -करकट को निर्धारित स्थानों पर भेजा जा सके। जिलाधीश जालंधर श्री वरिन्दर कुमार शर्मा ने बताया कि कार्यकारी अधिकारियों की निगरानी में सैनिटेशन समितियों का गठन किया गया ,जो बाढ  प्रभावित प्रत्येक गाँव में सफ़ाई को यकीनी बनाएगा ,ताकि किसी भी प्रकार की कई बीमारी न फैल सके।

उन्होनें बताया कि बाढ के पानी से आया कीचड़ और प्लास्टिक के फ़ाल्तू समान को सैनिटेशन टीमों की तरफ से अच्छी तरह साफ़ किया जायेगा। उन्होनें यह भी बताया कि इसके इलावा फोगिंग टीमें बाढ  प्रभावित गाँवों में पिछले कई दिनों से दिन में दो बार फोगिंग करने का काम कर रही है । उन्होनें बताया कि इन गाँवों में बाढ का पानी कम होने के बाद सैनिटेशन टीमों के लिए सफ़ाई अभियान सही ढंग के साथ चलाना आसान हो गया है। श्री शर्मा ने बताया कि जिला प्रशासन बाढ  प्रभावित इलाकों में लोगों की जान बचाने में कोई कसर नहीं छोड रहा और लोगों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या पेश न साथ आए इसके लिए बडे स्तर पर यत्न किये जा रहे हैं। उन्होनें कहा कि इस मुश्किल घड़ी में लोगों को हर संभव मदद पहुँचाने के प्रयत्न किये जा रहे हैं।

  जिलाधीश ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह मुख्यमंत्री पंजाब के नेतृत्व वाली राज्य सरकार बाढ प्रभावित गाँवों में हालात जल्द से जल्द आम बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं।सयुक्तं डिप्टी डायरैक्टर स्थानीय निकाय सरकारें परमजीत सिंह ने बताया कि लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए बाढ प्रभावित गाँवों में सफ़ाई के काम को जल्द पूरा कर लिया जायेगा।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …