पुलिस कमिश्नर ने सिपाहियों को तन्दरूस्त रहने के लिए शारीरिक गतिविधियां बढाने को कहा

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर : पुलिस कमिश्नर शहरी पुलिस जालंधर श्री परमबीर सिंह परमार ने कर्मचारियों को कहा कि सेहतमंद ज़िंदगी के लिए व्यायाम करना चाहिए। पुलिस लाईन में सिपाहियों के साथ रूबरू होते हुए श्री परमार ने कहा कि तनावपूर्ण जीवन और रहने -सहन और तरीकों में बदलाव हमारी ज़िंदगी के लिए बड़ा ख़तरा बनता जा रहा है। उन्होनें कहा कि शारीरिक कसरत जैसे कि सुबह और शाम की सैर, साइकिल चलाना, योगा, खेल, और पौष्टिक भोजन शरीर को तन्दरूस्त रखने में बहत मददगार हैं।

  उन्होनें कहा कि शारीरिक व्यायाम के कई लाभ हैं जिस के साथ शरीर में लचकता बनी रहती है, मासपेशियाँ मज़बूत होती है, ख़ून का परवाह सही बना रहता है और दिल की धड़कन ठीक रहने के साथ-साथ हमारे अंदर रगों के साथ लड़ने की शक्ति बनी रहती है। उन्होनें बताया कि नियमत शारीरिक व्यायाम शरीर को तन्दरूस्त और तनाव मुक्त रखने में बहत सहायक है।

श्री परमार ने कहा कि ऐसीं गतिविधियों शारीरिक और मानसिक तन्दरूस्ती और मज़बूती के लिए बहत ज़रूरी हैं। उन्होनें बताया कि शारीरिक गतिविधियों जहाँ तन्दरूसती के लिए ज़रूरी है, इससे मानसिक मज़बूती को भी बनाए रखा जा सकता है। पुलिस कमिश्नर ने सिपाहियों को नियमित शारीरिक व्यायाम करने और तन्दरुस्त ज़ीवन जीने की शपथ दिलाई । इस अवसर पर ए.सी.पी. गुरप्रीत सिंह और अन्य भी उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …