डेलिगेशन के अमृतसर पहुँचने पर मलिक ने किया स्वागत

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर : न्यूजीलैंड सरकार में विपक्ष का चार मेंबरी डेलिगेशन अमृतसर दौरे पर पहुंचा। इस डेलिगेशन में साइमन जोसफ ब्रिड्जस , गेरार्ड अन्थोनी ब्रुनली , कंवलजीत सिंह बक्शी व श्रीमती रेचल मोर्टों शामिल थे। अमृतसर पहुँचने पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक ने न्यूजीलैंड के डेलिगेशन का स्वागत किया। इस अवसर पर जिला डिप्टी कमिश्नर शिवदुलार सिंह ढिल्लों भी उनके साथ थे।
मलिक ने इस अवसर पर बताया कि न्यूजीलैंड और भारत के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं और इन्हे और मज्ब्बोत करने के लिए उन्होंने डेलिगेशन के साथ पंजाब सहित भारत के व्यापारिक संबंध और बेहतर बनाने के लिए बातचीत की। मलिक ने बताया कि न्यूजीलैंड और भारत की भूगौलिक स्थिति करीब-करीब एक जैसी है। मलिक ने बताया कि भारत और पंजाब एक कृषि प्रधान व पशुपालक राज्य है और न्यूजीलैंड भी कृषि प्रधान और डेयरी फार्मिंग में अग्रणी स्तर का देश है। मेरे द्वारा इन सब मुद्दों पर डेलिगेशन के सदस्यों के साथ इसमें और किस-किस तरह का सहयोग किया जा सकता है, उस पर विस्तृत विचार-चर्चा की गई है।
 मलिक ने बताया कि उन्होंने मेयर के पद पर रहते हुए इंग्लंड के साथ-साथ सैंडवेळ, वबेकरफील्ड अमेरिका के साथ भी सिस्टर सिटी के तौर पर प्रस्ताव साइन किया था ताकि भारत के शहर भी उनकी तरह तरक्की कर सकें। उन्होंने बताया कि उनके इस कदम की सभी ने तब सराहना भी की थी I  इस अवसर पर जिला महामंत्री व इस कार्यक्रम के आयोजक अनुज सिक्का, पार्षद संध्या सिक्का, वरिष्ठ भाजपा नेता राजिंदर मोहन सिंह छीना सहित कई लोग उपस्थित थे।

Check Also

सरकारी सेवाओं का निष्पादन समय पर नहीं करने वाले कर्मियों की जवाबदेही उपायुक्त द्वारा निर्धारित की जायेगी

कल्याण केसरी न्यूज़ अमृतसर, 9 सितंबर 2024–डिप्टी कमिश्नर घनशाम थोरी ने जिले के विभिन्न विभागों के …